ADVERTISEMENT

Sapne me Tulsi Dekhna : सपने में तुलडी देखना माना जाता है अशुभ जाने सचाई !

ADVERTISEMENT

दोस्तों अगर आपने भी अपने सपने में तुलसी देखी है या हम कह सकते हैं कि आपने अगर अपने सपने में तुलसी माता को देखा है तो जरूर से आपके मन में यह सवाल आ रहा होगा कि आखिर Sapne me Tulsi Dekhna कैसा माना जाता है और क्या सपने में तुलसी देखना शुभ होता है या फिर नहीं तो आपकी जानकारी के लिए बता दें कि वैसे तो तुलसी माता या किसी देवी देवता को देखना शुभ माना जाता है लेकिन कई सारी ऐसी स्थितियां भी होती हैं जिनमें हम अपने सपने को बुरा भी बताते हैं। 

इसी तरह से अगर आपने भी अपने सपने में तुलसी माता को किसी अन्य स्थिति में देखा है तो हम आपको उसका भी अर्थ अपने लेख में बताएंगे क्योंकि हर एक सपना का अपना एक अलग मतलब होता है जिसका अर्थ जानना हमारे लिए बेहद जरूरी होता है जो हमको इशारा करता है कि हमारे साथ क्या घटित होने की संभावना है। 

ADVERTISEMENT

जिसके लिए आपको बिल्कुल भी परेशान होने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि आज के लेख में हम आपको यही बताएंगे कि आखिर आपके द्वारा देखा गया सपना कैसा है और क्या यह सपना आपके लिए शुभ है या फिर नहीं और अगर आपके लिए यह सपना अशुभ है तो फिर उससे बचने की क्या-क्या उपाय हो सकते हैं और इस सपने का आप पर और आपके जीवन पर क्या प्रभाव पड़ेगा इन सारी बातों का जवाब आज के लेख में हम देने जा रहे हैं जिसके लिए आपको हमारा लेख अंत तक पढ़ना चाहिए।

Sapne me Tulsi Dekhna ( सपने में तुलसी देखना कैसा माना जाता है )

यदि आपने अपने सपने में तुलसी माता को देखा है और आप परेशान हो रहे हैं तो आपको बिल्कुल भी परेशान होने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि अगर हम अपने सपने में तुलसी माता को देखते हैं तो यह सपना हमारे लिए शुभ होता है और यह सपना इशारा करता है कि आने वाले समय में आपको आपके द्वारा किए गए कार्यों में सफलता प्राप्त होगी और साथ में अगर आपके द्वारा किए गए कार्य रुके हुए थे तो वह कर भी संपन्न होंगे और यदि आप किसी नई कार्य की शुरुआत करना चाहते हैं तब भी यह समय आपके लिए उत्तम रहेगा तो आपको अपने इस सपने से बिल्कुल भी परेशान होने की आवश्यकता नहीं है बल्कि आपको तुलसी माता जी की उपासना करनी चाहिए। 

ADVERTISEMENT

Sapne me Tulsi ka Ped Dekhna ( सपने में तुलसी का पेड़ देखना कैसा माना जाता है )

सपने में तुलसी देखना जिस तरीके से शुभ माना जाता है उसी तरीके से अगर आप अपने सपने में तुलसी का पेड़ देखते हैं तब भी यह सपना आपके लिए शुभ साबित रहता है जिसका अर्थ होता है कि आने वाले समय में आपके परिवार पर जितनी भी समस्याएं हैं या फिर आपके परिवार में किसी प्रकार का बीमारी है जो कि आपको परेशान कर रही है वह बीमारी भी समाप्त होगी साथ में संपूर्ण परिवार का स्वास्थ्य बेहतर होगा और नकारात्मक ऊर्जा भी समाप्त होगी।

तुलसी का पेड़

Sapne me Tulsi ka Sukha Ped Dekhna ( सपने में तुलसी का सूखा पेड़ देखना कैसा माना जाता है )

सपने में तुलसी माता या फिर तुलसी का पेड़ देखना शुभ माना जाता है लेकिन वहीं पर अगर अपने सपने में तुलसी माता का सूखा हुआ पेड़ देखा है तब ऐसा सपना आपके लिए अशुभ साबित होगा जो की इशारा करता है कि आने वाले समय में आपको किसी न किसी बीमारी का सामना करना पड़ सकता है साथ में आपके सामने कोई समस्या आ सकती है जो कि आपको परेशान करेगी और हो सकता है कि आपको इसका काफी समय तक सामना करना पड़े, जिसके लिए आपको पूजा पाठ करना है और प्रार्थना करनी है की आप पर कोई संकट ना आए।

Pregnancy me Sapne me Tulsi Dekhna ( गर्भावस्था में सपने में तुलसी देखना कैसा माना जाता है ? )

तुलसी की पूजा सदियों से हरेक हिन्दू घरों में की जाती है। यदि आप ने भी गर्भावस्था में सपने में तुलसी का पौधा देखा है और आप के मन में ये चल रहा है नजाने यह सपना शुभ है या अशुभ तो आप को बता दें स्वपन शाश्त्र में इस सपने को शुभ संकेत माना जाता है। इसका अर्थ है कि गर्भवती और उसके बच्चे सुरक्षित हैं। यह सपना भी बताता है कि गर्भवती महिला को कुछ अच्छा समाचार मिलने वाला है।

Also Read : 

Sapne me Ber Dekhna : सपने में बेर देखने से होता है कुछ ऐसा

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *