ADVERTISEMENT

हर घर पौधा अभियान 2024

ADVERTISEMENT

“एक पेड़ माँ के नाम” अंतर्गत, पौधे लगाओ प्रकृति बचाओ” भारत सरकार द्वारा चलाए जा रहे अभियान से संबद्ध होकर, व इस संदेश को ध्यान में रखते हुए, शमा फैंस वेलफेयर सोसाइटी, भोपाल द्वारा आज टॉप एंड टाउन, न्यू मार्केट में हर घर पौधा अभियान 2024 पौधा वितरण कार्यक्रम आयोजित किया गया।

जिसमें जन सामान्य को पौधे वितरण किए गए और उनसे अपील की गई कि वह अधिक से अधिक पौधे लागयें और पर्यावरण को संरक्षित करें, पौधों की सुरक्षा करें।

ADVERTISEMENT

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि थे नगर निगम भोपाल अध्यक्ष श्री किशन सूर्यवंशी विशिष्ट अतिथि श्री लिली अग्रवाल पूर्व उपाध्यक्ष बीड़ीए, साहित्यकार एवं रेडियो-टीवी अनुपमा अनुश्री, ड्रेमर्स अध्यक्ष राबिया खान , BCCI प्रवक्ता अजय देवनानी उपस्थित रहे।

कार्यक्रम के आयोजक फ़ैज़ उल हक ने बताया के भारत प्रदूषण में प्रथम स्थान पर है और इस बार गर्मी ने भी रिकॉर्ड तोड़ दिया है इस का एक ही हल है पेड़ लगाओ, प्रकृति बचाओ तो अधिक से अधिक अपनें अपनें घरों में व अन्य स्थानों पर भी पौधे लागयें।

” प्रकृति है तो हम हैं ‘यही सिद्धांत का सभी को अनुपालन करना है, सभी गणमान्य अतिथियों ने जन सामान्य को पौधे वितरित किए ।

सभी को जागरूक करने , सचेत करने , पर्यावरण संरक्षण औऱ हर घर पौधा की ओर यह एक महत्वपूर्ण पहल थी।

कार्यक्रम में उपस्थित सभी ने इस पहल का स्वागत किया और संकल्प हर घर पौधा औऱ अधिक से अधिक पेड़ लगाने और उन्हें सुरक्षित करने का लिया गया।

कार्यक्रम के संरक्षण इकराम उल हक सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित हुए।

यह भी पढ़ें :-

अंतरराष्ट्रीय पर्यावरण दिवस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *