ADVERTISEMENT
Sapne me Khud ki Shadi Dekhna

Sapne me Khud ki Shadi Dekhna : अब आपके जीवन में होगा कुछ ऐसा

ADVERTISEMENT

दोस्तों, Sapne me Khud ki Shadi Dekhna कैसा होता है और यह सपना शुभ होता है या नही यह सवाल अक्सर पुछा जाता है जो भी सपने में खुद की शादी देखता है ऐसे में अगर आपने भी अपने सपने में खुद की शादी देखी है तो इसका कुछ न कुछ अर्थ अवश्य होता है जो की सीधे हमारे जीवन से जुड़ा होता है इस वजह से इस सपने को जानना हमारे लिए बहुत जरूरी होता है।

अगर आपके मन में भी Sapne me Khud ki Shadi Dekhna यह सवाल आ रहा है तो अब आपको इसके बारे में सोचने की कोई आवश्यकता नहीं है क्योंकि आज हम आपको अपने लेख के अंतर्गत ज्योतिष के मुताबिक सपने में शादी देखना कैसा होता है के बारे में पूरी जानकारी देंगे जिससे आपके मन के सारे सवाल समाप्त हो जायेंगे और आप भी अपने सपने का अर्थ जान पाएंगे।

ADVERTISEMENT

Sapne me Khud ki Shadi Dekhna ( सपने में खुद की शादी देखना )

सपने में खुद की शादी देखना एक साधारण सपना ही है लेकिन जैसा की हमने आपको बताया है की हर एक सपने का अर्थ जानना हमारे लिए जरूरी होता है जिसके पीछे की वजह यह है की हमारे द्वारा देखे गए सपने भी हमारे असल जिंदगी से सीधे जुड़े होते है जो की हमको कुछ न कुछ संकेत देते है जिनको समझना हमारे लिए बहुत जरूरी होता है और अगर आपने भी सपने में खुद की शादी देखी है तो इसका भी एक मतलब है जो की आपके जीवन से सीधा जुड़ा हुआ है तो आपको बता दे की इस सपने का अर्थ अशुभ होता है जो की इशारा करता है की आने वाले समय में आपको कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है।

जिससे आपको सावधान रहना चाहिए और आपको इसके बुरे प्रभाव से बचने के लिए लक्ष्मी जी की उपासना करनी चाहिए जिससे आपको इस सपने के दुष्प्रभाव से बचाव होगा।

Sapne me Khud ki Shadi ki Taiyari Dekhna ( सपने में खुद की शादी की तयारी देखना )

सपने में खुद की शादी देखने का अर्थ अशुभ होता ही है और साथ में अगर आपने अपने सपने में खुद की शादी की तैयारी होते हुए देखा है तो यह सपना भी अशुभ है और इस सपने का अर्थ होता है की आने वाले समय में यानी की भविष्य में आपको मानसिक तनाव जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है जिससे आपको बचकर रहना चाहिए और इसके बचाव के लिए आप गणेश जी की उपासना कर सकते है जिससे आपको इसके दुष्प्रभाव देखने को नही मिलेंगे।

Sapne me Khud ki Shadi ki Taiyari Dekhna

Sapne me Khud ki Shadi Tutna Dekhna ( सपने में खुद की शादी टूटना देखना )

इस सपने में कई सारे अर्थ है यानी की अगर आप एक वैवाहिक जीवन जी रहे है और उसके बाद आपने अपनी शादी को टूटते हुए देखा है तो यह एक शुभ संकेत है जिसका अर्थ होता है की आने वाले समय में आपके वैवाहिक जीवन में और मधुरता आयेगी साथ में आपके घर के कलेश में भी आपको छुटकारा मिलेगा ।

वहीं पर अगर आप एक अविवाहित है और तब आप ऐसा सपना देखते है तो इसका अर्थ अशुभ होता है जो की दर्शाता है की आने वाले समय में आपको किसी न किसी कार्य में रूकावट देखने को मिलेगी जो की आपकी एक बड़ी समस्या भी बन सकती है जिससे आपको बचकर रहना चाहिए और इसके दुष्प्रभाव से बचने के लिए आपको आपको हनुमान जी की उपासना करनी चाहिए।

Also Read: 

Sapne me Pani Dekhna : सपने में पानी देखना शुभ होता है या अशुभ ?

 

 

Similar Posts

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *