दिसम्बर 5, 2022

Motivational & Success Stories in Hindi- Best Real Life Inspirational Stories

Find the best motivational stories in hindi, inspirational story in hindi for success and more at hindifeeds.com

IBPS RRB PO, Clark 2021 के लिए नोटिफिकेशन जारी, जल्दी करे apply

IBPS RRB PO, Clark 2021:

बैंक में जॉब की तैयारी करने वालो के लिए खुशखबरी है। बैंक में जॉब करने की लालसा रखने वालों के लिए एक बेहतरीन मौका फिर से आ गया है।

बैंकिंग कार्मिक चयन संस्थान (आईबीपीएस/ IBPS) ने क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों (आरआरबी/ RRBs) में कार्यालय सहायक (क्लर्क) और अधिकारी स्केल- I, II और III की भर्ती के लिए आईबीपीएस आरआरबी 2021 (IBPS RRB PO, Clark 2021) की अधिसूचना (notification) जारी कर दिया है।

देश भर में ग्रुप-ए अधिकारियों (स्केल- I, II और III) और ग्रुप बी-ऑफिस असिस्टेंट (बहुउद्देशीय) की भर्ती के लिए आरआरबी (सीआरपी आरआरबी X) के लिए अगली भर्ती प्रक्रिया के लिए ऑनलाइन परीक्षा (Online Exam) आईबीपीएस द्वारा अगस्त में आयोजित की जाएगी।

महत्वपूर्ण तिथि :-

Registration 8 जून से शुरू हो गया है इच्छुक अभ्यर्थी 28 जून तक रजिस्ट्रेशन कर सकते है।

इच्छुक अभ्यर्थी ऑनलाइन apply करने के लिए https://www.ibps.in/crp-rrb-x  पर जा कर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

 

बता दे कि IBPS RRB PO, Clark 2021 का फाइनल रिजल्ट जनवरी 2022 तक (अधिकारी स्केल I, II, III और कार्यालय सहायकों के लिए) तक घोषणा होने की संभावना है।

परीक्षा का स्वरूप :-

अधिकारी स्केल- I और कार्यालय सहायक (बहुउद्देश्यीय) के पदों के लिए परीक्षा दो स्तरीय होगी यानी ऑनलाइन परीक्षा दो चरणों में आयोजित की जाएगी –

  • प्रारंभिक और
  • मुख्य

चयन प्रक्रिया (Selection Process) :-

  • कार्यालय सहायक (बहुउद्देश्यीय) के पद के लिए प्रारंभिक परीक्षा में उत्तीर्ण और शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को मुख्य परीक्षा के लिए उपस्थित होना होगा।
  • उन्हें मुख्य परीक्षा में उनके द्वारा प्राप्त अंकों और आरआरबी द्वारा रिपोर्ट की गई रिक्तियों के आधार पर अनंतिम रूप से आवंटित किया जाएगा।
  • अधिकारी स्केल- I के पद के लिए, प्रारंभिक परीक्षा में उत्तीर्ण और शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को मुख्य परीक्षा के लिए उपस्थित होना होगा
  • और मुख्य परीक्षा में शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को बाद में नोडल क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों द्वारा समन्वित किए जाने वाले एक सामान्य साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा।

आगर आप भी बैंक में सरकारी जॉब पाना चाहते है तो आप के लिए यह एक सुनहरा मौका है। जल्दी से इसके लिए आवेदन कर के तैयारी में जुट जाइये।

अगर आप बैंक एग्जाम से जुड़ी कोई जानकारी चाहते है तो कमेंट बॉक्स में कमेंट कर के हमे बताये। हम आप के हर प्रश्नों का जवाब देंगे।

यह भी पढ़ें :

DSSSB TGT Jobs 2021: दिल्ली में 5807 शिक्षकों के लिए मांगे जा रहे आवेदन, जल्दी करे apply