नवम्बर 27, 2022

Motivational & Success Stories in Hindi- Best Real Life Inspirational Stories

Find the best motivational stories in hindi, inspirational story in hindi for success and more at hindifeeds.com

Sangeeta aunty restuarant owner ki prernadayak kahani

मुंबई की एक महिला की कहानी जिसने 2500 रुपए में शुरू किया है खुद का रेस्टोरेंट ,कई लोगों के लिए बन रही है प्रेरणा

आज हम बात करने वाले हैं मुंबई की रहने वाली संगीता मैडम के बारे में जिन्होंने अपना रेस्टोरेंट खोलने से पहले रोटी बेच कर अपने फूड करियर की शुरुआत की थी । इसके बाद संगीता ने एक टिफिन सर्विस खोली जो भले ही छोटे पैमाने का व्यवसाय है परंतु मुंबई में काफी लोकप्रिय है।

कई लोगों को खुद की परिस्थितियों से लड़कर मुश्किलों को हराते हुए देखकर कभी-कभी ऐसी प्रेरणा मिलती है कि हम अपने असंभव लक्ष्य को पाने की कठिन प्रयास करते हैं, आज हम आपको एक ऐसी कहानी बताने जा रहे हैं जो कुछ समय में आपको विनम्र और प्रेरित कर देगी।

मुंबई की संगीता का सपना था कि उनका एक खुद का रेस्टोरेंट हो भले ही शुरुआत में उन्होंने रोटी बेचकर अपने सपना को पूरा करने की शुरुआत की उसके बाद मुंबई में टिफिन सर्विस खोली और अपनी कड़ी मेहनत और लगातार प्रयासों के कारण आखिरकार वह अपने लक्ष्य को प्राप्त कर पाई है।

संगीता ने अपनी रसोई की शुरुआत महज 2500 रुपए की थी परंतु उनका सपना एक रेस्टोरेंट खोलने का था परंतु आर्थिक स्थिति कुछ अच्छी नहीं होने के कारण वह अपने सपने को पूरा करने में असमर्थ थी परंतु फिर भी उन्होंने अपने सपने को पूरा करने के लिए लगातार प्रयास करना जारी रखा।

संगीता के पास केवल अपने पति के द्वारा की गई 2500 रुपए बचत की थी परंतु दोस्तों से कुछ कर्ज लेने के बाद आज संगीता ने अपना खुद का एक छोटा सा रेस्टोरेंट खोल लिया है, आखिरकार रोटी बेचकर संगीता ने अपनी कड़ी मेहनत और लगन के साथ अपने सपने को प्राप्त कर ही लिया है।

इस दौरान संगीता बताती है कि धीरे-धीरे उनका रेस्टोरेंट चलने लगा और रेस्टोरेंट से होने वाली कमाई से उन्होंने अपना सारा कर्ज भी उतार दिया है और आज भी अच्छा मुनाफा भी कमा लेती है, संगीता का यह रेस्टोरेंट कई प्रकार की स्वादिष्ट थालियां बेचता है जिसका मजा अन्य लोग आकर यहां पर लेते हैं।

अंत में संगीता बताती है कि भले ही उसने अपने फूड करियर की शुरुआत रोटी बेचकर की और धीरे-धीरे मुंबई में टिफिन सर्विस खोल ली और इस दौरान ही अपने लगातार छोटे-छोटे प्रयासों से उसने अपना रेस्टोरेंट खोलने का सपना तो पूरा कर ही लिया है साथ ही वह उन सभी लोगों के लिए प्रेरणा भी बन चुकी है जो आर्थिक रूप से असमर्थ है और अपने सपनों को प्राप्त नहीं कर पाते हैं परंतु अगर आप लगातार प्रयास करें तो आप अपनी सफलता को अवश्य हासिल कर पाएंगे।

 

लेखिका : अमरजीत कौर

यह भी पढ़ें :

आइए जानते हैं एक ऐसी महिला की कहानी जो अमृतसर में बड़े पैमाने पर पराठे बेचती है, और इंटरनेट की मदद से कर रही है कई लोगों को प्रेरित