ADVERTISEMENT

Sapne me Shivling Dekhna : ये एक सपना आपको राजा बना सकता है

Sapne me Shivling Dekhna
ADVERTISEMENT

दोस्तों, Sapne Me Shivling Dekhna कैसा होता है यह सवाल हर किसी के मन में आता है जब भी उसने अपने सपने में शिवलिंग या शिव जी से जुड़ा कोई सपना देखा होता है और फिर हर एक सपने के कई अर्थ होते है तो आज हम आपको आपके सपने का अर्थ बताने जा रहे है जिससे आपको पता चल जायेगा की आपके द्वारा देखा गया सपना शुभ है या अशुभ, जिसके लिए आपको हमारे लेख को अंत तक पढ़ना होगा।

 

ADVERTISEMENT

सपने में शिवलिंग देखना ( sapne me shivling dekhna kaisa hota hai )

आपने अगर अपने सपने में शिवलिंग को देखा है तो आपको घबराने की जरूरत नही है क्योंकि जब हम sapne me shivling ke darshan karna ( सपने में शिवलिंग के दर्शन करते है ) तो इसका अर्थ यह होता है की हमको बहुत जल्दी ही हमारे अच्छे कर्मों का फल मिलने वाला है यानी की यह सपना आपके लिए शुभ है और आपको बहुत जल्द अच्छा समाचार मिल सकता है।

 

ADVERTISEMENT

सपने में शिवलिंग पर जल चढ़ाना ( Sapne me shivling pe jal chadana )

जैसा की आपको पता होगा की शिवलिंग पर जल चढ़ाना शुभ होता है लेकिन अगर हम अपने सपने में शिवलिंग पर जल चढ़ाते हुए देखते है तो इसका अर्थ होता है की आप जो कार्य कर रहे है या सफल होने का प्रयास कर रहे है उस कार्य को निरंतर करते है और उसका फल आपको अवश्य मिलेगा।

 

सपने में शिवलिंग की पूजा करना ( Sapne me shivling ki Puja karna )

अगर आपने अपने सपने में देखा है की आप शिवलिंग की पूजा कर रहे है तो इसका अर्थ होता है की आप किसी गलत राह में जा रहे है और आपको अपने कर्मों पर और अपने कार्यों पर ध्यान देने की जरूरत है जिससे आपको किसी तरह का नुकसान न हो।

 

सपने में शिवलिंग और सांप देखना ( Sapne me shivling or saap dekhna )

अगर आपने अपने सपने में शिवलिंग के साथ में सांप को भी देखा है तो इसका अर्थ होता है की आप बहुत जल्दी ही विजय प्राप्त करेंगे और आपका दुश्मन बहुत जल्द ही हारने वाला है।

 

सपने में शिवलिंग पर बेल पत्र चढ़ाना ( Sapne me shivling par bel patra chadana )

अगर आपने अपने सपने में शिवलिंग पर बेलपत्र चढ़ाए है तो इसका अर्थ होता है की आप जिस भी कार्य में मेहनत कर रहे थे उसमे आपको सफलता मिलेगी।

 

सपने में शिवलिंग पर जल चढ़ाना ( sapne me shivling par jal chadhana )

इसका अर्थ भी यह होता है की आपकी मनोकामना बहुत जल्दी ही पूरी हो जायेगी और आपको अपने कार्यों को करते रहना चाहिए।

 

सपने में शिवलिंग और नन्दी देखना ( sapne me shivling aur nandi dekhna )

अगर आपने अपने सपने में शिवलिंग के साथ साथ नन्दी को भी देखा है तो यह एक अच्छा संकेत है और आपको शिव जी का आशीर्वाद है जो की आपके कार्यों में और आपके जीवन को सफल बनाने में आपकी सहायता करेगा।

 

सपने में महाशिवरात्रि के दिन शिवलिंग देखना

अगर आप ने महाशिवरात्रि के दिन शिवलिंग को देखा है तो आपकी जानकारी के लिए जाता दे की यह एक बहुत अच्छा संकेत है और इसका सीधा मतलब है की आप पर शिव जी की कृपा है।

 

सपने में काला शिवलिंग देखना

जैसा की आपको पता है की शिवलिंग को देखना ही बहुत शुभ होता है तो ऐसे में अगर आप काले शिवलिंग या नीले शिवलिंग या सफेद शिवलिंग को देखते है तो यह आपके लिए शुभ है।

 

सपने में शिवलिंग पर दूध का अभिषेक करना

अगर आपने ऐसा सपना देखा है तो आपको अवश्य ही शिव जी की पूजा करनी चाहिए और उनका आशीर्वाद लेना चाहिए जिससे आप पर शिव जी की कृपा हो सके अन्यथा आपके साथ कुछ अशुभ भी हो सकता है।

 

 

सपने में शिवलिंग पर जल का अभिषेक करना

अगर आपने सपने में ऐसा देखा है तो इसका अर्थ है की आपसे शिव जी प्रभावित है और आपको बहुत जल्दी ही शिक्षा और व्यापार के क्षेत्र में अच्छे परिणाम देखने को मिलेंगे।

 

सपने में शिवलिंग पर किसी अविवाहित कन्या का जल चढ़ाना

अगर आपने ऐसा सपना देखा है तो अवश्य ही यह संकेत आपके विवाह की ओर इशारा करता है और यदि आपने भी शिव जी से विवाह के लिए प्रार्थना की थी तो आपकी यह मनोकामना बहुत जल्द ही पूरी हो सकती है।

 

सपने में किसी बीमार व्यक्ति का शिवलिंग पर दुग्ध अभिषेक करना

अगर आपने सपने में ऐसा देखा है तो आपको ध्यान रखना चाहिए की आप पर कोई आपत्ति आने वाली है जिससे आपको सावधान रहना चाहिए।

 

सपने में शिवलिंग को गंगा के किनारे स्थित देखना

यह भी एक अच्छा संकेत है और गंगा और शिवलिंग दोनो ही अच्छे संकेत है लेकिन अगर आपने ऐसा साथ में देखा है तो आपको थोड़ा सचेत रहना चाहिए और शायद आपको अपने विश्वशनीय से धोखा मिल सकता है।

 

सपने में खंडित शिवलिंग देखना

ऐसा देखना एक अशुभ संकेत है जिसका ध्यान आपको रखना चाहिए और आपको बहुत जल्दी ही कोई अशुभ समाचार मिल सकता है हालांकि इससे बचने के लिए आपको शिव जी की उपासना करनी चाहिए।

 

सपने में शिवलिंग पर चावल चढ़ाना

यह एक अच्छा संकेत है तो आपको इसे घबराने की आवश्यकता नही है और आपको जमीन से जुड़े कार्यों में लाभ देखने को मिल सकता है।

 

सपने में शिव मंदिर की सीढियां चढ़ना

इसका सीधा संकेत यह है की आपकी मनोकामना बहुत जल्दी ही पूरी होगी और आपको उस मनोकामना के लिए प्रयास करते रहना चाहिए।

 

सपने में परिवार सहित भोलेनाथ की पूजा करना

यह एक बहुत अच्छा संकेत है और इसका फल भी आपके परिवार को मिलेगा लेकिन आपने अगर ऐसा सपना देखा है तो आपको अवश्य ही अपने परिवार के साथ शिव जी की उपासना करनी चाहिए।

 

 

 

गर्भवती महिला को सपने में शिवलिंग दिखाई देना

यह भी एक गर्भवती महिला के लिए अच्छा संकेत है और यह माना जाता है की यह इशारा करता है की आपके शिशु को बहुत अच्छा लाभ मिलेगा और आपकी मन की इच्छा भी पूरी होगी।

 

सपने में शिव पार्वती को एक साथ देखना

यह एक बहुत अच्छा संकेत है और अवश्य ही आपको अपने परिवार के कलेश में लाभ मिलेगा और आपके परिवार के बीच को अन वन भी सही हो जायेगी।

 

सपने में शिव को नृत्य करते हुए देखना

यह एक गलत संकेत है और हो सकता है की आपको एक अशुभ समाचार देखने को मिल जाए जिसके लिए आपको ध्यान रखना चाहिए और इससे बचने के लिए शिव जी की उपासना करें।

 

शिव के त्रिशूल के बारे में सपना देखना

अगर आपने भी सपने में शिव जी के त्रिशूल को देखा है तो अवश्य ही आपको एक अशुभ समाचार मिल सकता है लेकिन इससे बचाव के लिए आपको शिव जी पर जल चढ़ाना चाहिए।

 

शिव के चंद्रमा के बारे में सपना देखना

यह एक अच्छा संकेत है और यह इशारा करता है की आपके जीवन में कुछ नया आने वाला है जो की आपके जीवन को और भी ज्यादा अच्छा बना देगा।

 

भगवान शिव का तीसरा नेत्र

यह एक अशुभ संकेत है और इसका सीधा संकेत है की आपको बहुत जल्दी ही किसी आपदा का सामना करना पड़ेगा।

 

सपने में 108 शिवलिंग देखना

सपने में बहुत सारे शिवलिंग देखना या सपने में 108 शिवलिंग देखना एक बहुत अच्छा संकेत है, और बहुत जल्दी ही आपको बहुत अच्छे समाचार देखने को मिलेंगे जिससे आपको बहुत लाभ भी हो सकता है खासकर आपको धन में अच्छा लाभ देखने को मिलेगा।

 

सपने में मिट्टी का शिवलिंग बनाना

इसका अर्थ होता है की आपको आपकी मेहनत का फल मिलने वाला है जो की आपकी सभी समस्याओं का निवारण कर देगा।

 

सपने में शिवलिंग हाथी के ऊपर देखना

यह एक अच्छा संकेत है और बहुत जल्दी ही आपके घर में लक्ष्मी जी की कृपा होगी, जिसके लिए आपको शिव जी की उपासना अवश्य करनी चाहिए।

 

सावन मे सपने में शिवजी को देखना

जैसा की आपको पता होगा की अभी सावन चल रहा है तो ऐसे में अगर आप शिव जी को अपने सपने में देखते है तो इसका सीधा इशारा आपके लिए यह है की आपको बहुत जल्दी ही लाभ मेगा और आपके जीवन में खुशी और बरकत होगी।

 

सपने मे भगवान शिव गुस्से मे दिखे तो क्या अर्थ

ऐसे में यह एक बहुत बुरा संकेत है और यह आपके जीवन के लिए एक सबसे खराब समाचार भी हो सकता है तो आपको सावधान रहने की आवश्यकता है और आपको इससे बचने के लिए शिव जी से प्रार्थना करनी चाहिए।

 

यह भी पढ़ें :-

आइए जानते हैं पढ़ाई में कमजोर होने के बावजूद , किस प्रकार बने राजेश वर्मा एसडीएम

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *