नवम्बर 27, 2022

Motivational & Success Stories in Hindi- Best Real Life Inspirational Stories

Find the best motivational stories in hindi, inspirational story in hindi for success and more at hindifeeds.com

Delivery boy Kaif Bhatt ki kahani

एक डिलीवरी बॉय की कहानी जो एक झटके में बन गया करोड़पति ,‌ अब दो करोड़ की गाड़ी में घूमता है

जानकारी के लिए आप सभी को बता दें कि यह डिलीवरी ब्वॉय अमेजन के लिए एक डिलीवरी ब्वॉय का कार्य करता था , इस डिलीवरी ब्वॉय ने अपने कार्य के दौरान 66 हजार रुपयों की बचत की थी।

परंतु इस बचत को इस डिलीवरी ब्वॉय ने एक रिस्की इन्वेस्टमेंट में लगा दिया और आज 28 वर्ष की उम्र में यह अपनी इन्वेस्टमेंट के द्वारा 4 करोड़ के घर में रह रहे हैं और करोड़ों की कार में घूम रहे हैं ।

दरअसल जानकारी के लिए आप सभी को बता दें कि इस डिलीवरी ब्वॉय ने अपनी नौकरी के दौरान बचत किए गए पैसों को तगड़े रिस्क पर क्रिप्टोकरेंसी में लगा दिया , और अब महज 28 वर्ष की उम्र में करोड़पति बन गए हैं ।

जानकारी के लिए आप सभी को बता दें कि इस डिलीवरी ब्वॉय का नाम कैफ भट्ट है , कैफ भट्ट मूल रूप से ब्रिटेन की राजधानी लंदन के वेस्ट ड्रेटन के रहने वाले हैं , कैफ भट्ट कहना है कि बचपन से ही वह स्कूल में टीचर्स के द्वारा अपमानित किए जाते थे टीचर्स उन्हें अन्य अभ्यर्थियों के सामने अपमानित किया करते थे ‌।

वर्ष 2017 में वह यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी करने के बाद अमेजन एक डिलीवरी ब्वॉय के रूप में कार्य करने लगे इस कार्य के दौरान कैफ भट्ट रोजाना 14 घंटा कार्य किया करते थे इससे वह काफी अधिक उदास रहते थे उन्होंने यह सोच लिया था कि उनकी जिंदगी ऐसे ही बीत जाएगी ।

परंतु इस दौरान कैफ भट्ट ने एक काफी बड़ा रिस्क लिया और अपनी सारी बचत को क्रिप्टोकरेंसी में लगा दिया उस दौरान उन्होंने verge नाम के कॉइन में अपनी सारी बचत लगा दी , कॉइन में उन्होंने लगभग ₹66000 लगाकर छोड़ दिए थे ।

कुछ ही समय में क्रिप्टो करेंसी के इस कॉइन की कीमत में बढ़ोतरी आ गई और देखते देखते कुछ ही समय में कैफ भट्ट ने अपनी इन्वेस्टमेंट के दौरान 28 लाख का मुनाफा कमा लिया था वह बताते हैं कि उन्होंने कभी इतने पैसे नहीं देखे थे इसलिए उन्हें भरोसा ही नहीं हो रहा था इसके बाद उन्होंने अपनी डिलीवरी ब्वॉय की नौकरी छोड़ दी।

इस दौरान कैफ भट्ट बताते हैं कि उन्होंने एक अद्भुत एहसास किया इसके बाद वह काफी अधिक मोटिवेट हो गए थे इसके बाद उन्होंने क्रिप्टो करेंसी के बारे में और अधिक जानकारियां इकट्ठी करनी शुरू कर दी , इसके बाद उन्होंने अपने माइंड में यह सेट कर दिया था कि उन्हें इस तरह ही पैसे कमाने हैं ।

कैफ उसने अपनी किस्मत से रिक्स लेने का निश्चय कर लिया था इस दौरान कैफ भट्ट की इनकम धीरे-धीरे बढ़ने लगी इन्होंने डिलीवरी ब्वॉय का काम छोड़ने के बाद कुछ महीने में ही लगभग 5 करोड रुपए बना लिए थे , और 1 साल में इनकी कमाई दोगुना हो गई थी ।

एक डिलीवरी ब्वॉय का काम करने के बाद अपने बचत की इन्वेस्टमेंट करके कैफ भट्ट अब करोड़पति बन गए हैं और दुबई में शिफ्ट हो गए हैं और अपने सपनों की जिंदगी जी रहे हैं ।

बातचीत के दौरान कैफ भट्ट बताते हैं कि जब वह डिलीवरी ब्वॉय की नौकरी छोड़ रहे थे उस वक्त उनके परिवार वाले उनके समर्थन में नहीं थे परंतु जब धीरे-धीरे उन्होंने पैसे कमाने शुरू किए तो घर वाले भी इनके समर्थन में आ गए और आज यह काफी बेहतरीन जिंदगी व्यतीत कर रहे हैं।

कैफ भट्ट की कहानी एक डिलीवरी ब्वॉय से करोड़पति बनाने देती है इस डिलीवरी ब्वॉय की करोड़पति बनने तक की कहानी से हमें यह सीख तो अवश्य मिलती है कि हमारी जिंदगी कभी भी एक नया मोड़ ले सकती है इसलिए जिंदगी से कभी हार नहीं मानना चाहिए ।

 

लेखिका : अमरजीत कौर

यह भी पढ़ें :

आइए जानते हैं एमबीए गोल्ड मेडलिस्ट के बारे में , जिसने अपनी नौकरी छोड़कर गांव लौट कर, एग्रो टूरिज्म से कमा रहे हैं लाखों की कमाई