ADVERTISEMENT
Sapne me Chudail Dekhna

Sapne me Chudail Dekhna : सपने में चुड़ैल देखना डर का सपना या शुभ संकेत?

ADVERTISEMENT

कोई भी व्यक्ति कभी भी किसी चुड़ैल से सामना नहीं करना चाहता है। लेकिन कई बार ऐसी परिस्थिति आ जाती है कि हमे चुड़ैल से सामना करना ही पड़ता है। लेकिन अगर हमें सपने में चुड़ैल दिखायी देती है तो हमारे आने वाले समय मे क्या प्रभाव पड़ेगा। जैसे कुछ परिस्थिति में चुड़ैल देखना शुभ होता है लेकिन कुछ में अशुभ रहता है।

आज हम आपको अपने इस आर्टिकल के माध्यम से ये बतायेंगे की सपने में चुड़ैल देखने से हमारे जीवन मे क्या प्रभाव पड़ता हैं।

ADVERTISEMENT

Sapne me Chudail Dekhna ( सपने में चुड़ैल देखना कैसा माना जाता है? )

अगर किसी व्यक्ति को अपने सपने में चुड़ैल दिखायी देती है तो ये सपना उस व्यक्ति के लिये काफी अशुभ माना गया है। ऐसी मान्यता है कि उस व्यक्ति का आने वाला समय कष्टदायी रहने वाला है। ऐसा माना गया है उस व्यक्ति को आने वाले समय मे काफी धन हानि का सामना करना पड़ता है।

ये भी मान्यता है कि जिस व्यक्ति ने अपने सपने में चुड़ैल को देख लिया है उसे भविष्य में काफी अपमान सहन करना पड़ता है। कई विद्वानों की ये मान्यता है कि आने वाले समय मे आपके शत्रु आपके विरोध में आ जायेंगे और वो जो योजना आपके विरुद्ध रचेंगे उसमे वो सफल हो सकते है।

अगर कोई व्यापारी अपने सपने में चुडैल देख लेता है तो ये इस बात का संकेत है कि आने वाले समय मे उस व्यक्ति को अपने व्यापार में काफी नुकसान उठाना पड़ सकता है। इस सपने के बुरे प्रभाव से बचने के लिए आप को हनुमान जी की आराधना करनी चाहिए। 

सपने में चुड़ैल देखना

Sapne me Chudail se Ladna ( सपने में चड़ैल से लड़ना कैसा माना जाता है? )

अगर कोई व्यक्ति अपने सपने में किसी चुड़ैल से लड़ते हुये देख लेता है तो उस व्यक्ति को  खुश हो जाना चाहिये। क्योंकि ऐसी मान्यता है कि उस व्यक्ति को आने वाले समय मे अपने शत्रुओं पर आसान विजय प्राप्त होगी।  

ऐसा माना जाता है की सपने में चुड़ैल से लड़ाई करते हुये  देखना काफी शुभ माना गया है , यह सपना इस बात का संकेत देता है कि आने वाले समय मे उस व्यक्ति का जो धन काफी समय से किसी वजह से रुका हुआ था वो जल्द ही उसको प्राप्त होगा। 

साथ ही ये भी माना जाता है की उस व्यक्ति को आने वाले समय मे अपने घर मे सुख शांति सम्रद्धि प्राप्त होगी। ऐसी भी मान्यता है कि उस व्यक्ति को आने वाले समय मे अपने सारी समस्याओं से निजात मिल जायेगा। 

अगर कोई व्यापारी अपने सपने में किसी चुड़ैल से लड़ाई करते हुये देखता है तो आने वाले समय मे उस व्यापारी को अपने व्यापार में आ रही सारी समस्याओं से निजात मिल जाता है।

Sapne me Chudail ko Marna ( सपने में चुड़ैल को मारना कैसा माना जाता है? )

अगर कोई व्यक्ति अपने सपने में चुड़ैल को मारते हुये देख लेता है तो उस व्यक्ति को काफी खुश हो जाना चाहिए। क्योंकि ऐसी मान्यता है कि आने वाले समय मे उस व्यक्ति को अपनी सारी समस्याओं पर विजय प्राप्त होगी।

ऐसा भी माना जाता है कि जिस व्यक्ति कोई कोर्ट केस चल रहा हो और उस व्यक्ति के सपने में चुड़ैल को मारते हुये दिखाई दे रहा है तो उस व्यक्ति को आने वाले समय में अपने कोर्ट केस पर आसान विजय प्राप्त होगी।

Sapne me Chudail ko Marna

Sapne me Chudail se Dar Kar Bhagna ( सपने में चुड़ैल से डर कर भागना कैसा माना जाता है? )

अगर कोई व्यक्ति अपने सपने में चुड़ैल से डर कर भागते हुये देखता है तो ये इस बात का संकेत है सपना देखने वाला व्यक्ति खुद के विकास के लिये किया जा रहे है कोई अच्छे काम  को करने से जानबूझकर बच रहा है।

अधिकांश सपना उन लोगो के लिये अच्छा माना जाता है जो  व्यक्ति आने वाले समय कोई भी काम नही करना चाह रहा है बस अपनी मौज मस्ती में व्यस्त है। ये सपना विशेष रूप से उन विद्यार्थियों को आता है जिनके परीक्षा में बहुत कम नंबर आते है । 

Sapne me Chudail se Baat Karna ( सपने में चुड़ैल से बात करना कैसा माना जाता है? )

अगर कोई व्यक्ति अपने सपने में चुड़ैल से बात करते हुये देखता है तो ये उस व्यक्ति के लिये शुभ संकेत नहीं होता है। ऐसी मान्यता है कि उस व्यक्ति को आने वाले समय मे काफी आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है। 

सपने में चुड़ैल से बात करते हुये देखना इस बात का भी संकेत होता है जिस व्यक्ति ने ऐसा सपना देखा है भविष्य में  उस व्यक्ति के घर पर कोई बहुत बड़ी विपत्ति आने वाली है। ऐसे व्यक्ति को हमेशा अपना पैसा बचा कर रखना चाहिए।

यह भी पढ़ें :-

Sapne me Khet Dekhna : सपने में खेत देखना खुशियों की बयार या मुश्किलों का इशारा?

Similar Posts

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *