ADVERTISEMENT

Sapne me Premika ko Dekhna : सपने में प्रेमिका को देखना खुशी का संकेत या रिश्ते में खटास?

Sapne me Premika ko Dekhna
ADVERTISEMENT

हर किसी का सपना होता है कि उसका प्यार उसे मिल जाये। जब किसी व्यक्ति को प्यार होता है तो उसे दुनिया के किसी भी चीज से मतलब नही होता है बल्कि सिर्फ अपने प्यार को पाना चाहता है।

लेकिन जब यही प्यार यानी कि अपने प्रेमी या प्रेमिका को सपने में देखते है तो क्या होता है? आज हम आपको अपने इस आर्टिकल के माध्यम से बतायेंगे की सपने में प्रेमी या प्रेमिका को देखने से हमारे जीवन मे क्या प्रभाव पड़ेगा।

ADVERTISEMENT

Sapne me Premika ko Dekhna ( सपने में प्रेमिका को देखना कैसा माना जाता है? )

अगर कोई व्यक्ति अपने सपने में प्रेमिका को देख लेता है तो ये सपना उस व्यक्ति के लिये काफी शुभ माना गया है। ऐसा माना जाता है कि उस व्यक्ति के अपने घर मे आने वाले समय मे खुशियों का आगमन होगा। ऐसी मान्यता है कि आने वाले समय में उस व्यक्ति को धन लाभ की प्राप्त होगी। 

सपने में प्रेमिका का दिखना इस  बात का संकेत है कि सपना देखने वाला व्यक्ति आने वाले समय मे  काफी सुखमय होने वाला है। अगर कोई व्यापारी यह सपना देख लेता है तो आने वाले समय मे उस व्यापारी को अपने व्यापार में लाभ की प्राप्ति होगी।

ADVERTISEMENT

अगर कोई कर्मचारी यह सपना देखता है तो ऐसा माना जाता है कि आने वाले समय मे उसको जल्द ही बॉस के तरफ से कोई खुश खबरी सुनने को मिल सकती है।

Sapne me Purane Premi ko Dekhna ( सपने में पुराने प्रेमी को देखना कैसा माना जाता है? )

अगर कोई लड़की अपने सपने में पुराने प्रेमी को देख लेती है तो उस लड़की के लिये ये सपना काफी अशुभ माना गया है। ऐसा माना जाता है कि जो लड़की यह सपना देखती है तो उस लड़की को आने वाले समय मे जीवन मे बहुत उतार चढ़ाव देखने को मिल सकता है।

ऐसी मान्यता है कि जो लड़की अपने सपने में पुराने प्रेमी को देख लेती  है वो लड़की आने वाले समय मे किसी वजह से अपने पुराने प्रेमी से मुलाकात कर सकती है। ऐसा भी माना जाता  है कि आने वाले समय मे उस महिला की लड़ाई अपने पति से होने वाली है एवं आने वाले समय लडक़ी का जीवन तनावपूर्ण रहने वाला है। इस सपने के बुरे प्रभाव से बचने के लिए आप को गणेश जी की आराधना करनी चाहिए। 

Sapne me Purane Premi ko Dekhna

Sapne me Premi ko Gale Lagana ( सपने में प्रेमी को गले लगाना कैसा माना जाता है? )

अगर कोई स्त्री अपने सपने में प्रेमी को गले लगाते हुये देख लेती है तो ये सपना उस स्त्री के लिये काफी शुभ माना गया है। ऐसा माना जाता है कि आने वाले समय मे उस स्त्री को बहुत बड़ी ख़ुशख़बरी सुनने को मिल सकती है।

ऐसा माना जाता है कि जिस स्त्री के सपने में प्रेमी को गले लगाते हुये देख लेते है तो ये इस बात का संकेत है कि आने वाले समय में उस स्त्री को धन लाभ की प्राप्ति होती है।

Sapne me Premi ko Muskurate Hue Dekhna ( सपने में प्रेमी को मुस्कुराते हुए देखना कैसा माना जाता है? )

अगर कोई स्त्री अपने सपने में प्रेमी को मुस्कुराते हुये देख लेता है तो ये सपना उस स्त्री के लिए काफी शुभ माना गया है। ऐसा माना जाता है कि उस स्त्री का आने वाला समय कोई बहुत अच्छी खबर मिलने वाली है।

ऐसा माना जाता है कि जिस स्त्री या पुरूष अपने सपने में प्रेमी को मुस्कुराते हुये देख लेता है वो आने वाले समय उसकी शादी अपने प्रेमी या प्रेमिका से सम्पन्न होती है। ऐसा भी माना जाता है कि आने वाले समय मे उसको कोई बड़ा गिफ्ट मिलने वाला है।

Sapne me Premi ko Rote Hue Dekhna ( सपने में प्रेमी को रोते हुए देखना कैसा माना जाता है? )

अगर कोई स्त्री अपने प्रेमी को रोते हुये देख लेती है तो इसे काफी अशुभ संकेत माना गया है। ऐसा माना जाता है कि आने वाले समय में उस स्त्री को उसके प्रेमी से झगड़े होने के चांस बढ़ जाते है। ऐसा भी मान्यता है कि उस स्त्री को आने वाले समय मे अपने प्रेमी के तरफ से धोखा मिलता है।

Sapne me Premi ko Rote Hue Dekhna

Sapne me Premi ko Khate Hue Dekhna ( सपने में प्रेमी को खाते हुए देखना कैसा माना जाता है? )

अगर कोई स्त्री अपने सपने में प्रेमी को खाना खाते हुये देख लेती है तो ये उस स्त्री के लिये काफी शुभ संकेत माना गया है। ऐसा माना जाता  है कि ये इस बात का संकेत है की आने वाले समय मे उस स्त्री और उसके प्रेमी के बीच का संबंध में काफी प्रेम बढ़ने वाला है। साथ ही यह इस बात का संकेत है कि आने वाले समय मे दोनो की रिश्तों के बीच जो कड़वाहट थी वो दूर होने वाली है।

यह भी पढ़ें :-

Sapne me Bagh Dekhna : सपने में बाघ देखना कैसा माना जाता है ?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *