नवम्बर 27, 2022

Motivational & Success Stories in Hindi- Best Real Life Inspirational Stories

Find the best motivational stories in hindi, inspirational story in hindi for success and more at hindifeeds.com

Avimee herbal ke founder Radha Krishna Choudhary

बुजुर्गों होने के बाद भी नहीं हारी हिम्मत , 85 वर्ष की उम्र में खड़ा किया खुद का बिजनेस, आइए जानते हैं सफलता की पूरी कहानी

जैसे की हम सभी जानते हैं कि सफलता मेहनत केबल पर हासिल की जाती है अर्थात मेहनत करने की कोई उम्र या फिर सीमा नहीं होती है , ऐसा ही कुछ करके दिखाया है 50 वर्ष के बुजुर्ग ने, आजकल इनकी कहानी सोशल मीडिया पर काफी अधिक वायरल भी हो रही है ।

कई लोगों का ऐसा सोचना है कि उम्र के साथ कार्य किया जाता है अर्थात अधिक उम्र के साथ कार्य नहीं किया जा सकता है परंतु यह आपकी गलतफहमी है अगर देखा जाए तो सफलता हासिल करने से उम्र का कोई लेना-देना ही नहीं है ।

आज हम आपको इस कथन का जीता जागता उदाहरण बताने वाले हैं जी हां 85 वर्ष के बुजुर्ग ने इस उम्र में अपना खुद का बिजनेस शुरू किया और इसमें अपना नाम भी बनाया है ।

बुढ़ापे में भी रखा हौसला बुलंद

जो लोग ऐसा सोचते हैं कि क्या करें क्या ना करें इतनी उम्र हो गई है इस सब विचारों के बारे में सोचने वाले लोग अपने हाथ पर हाथ धरे बैठे रहते हैं , अक्सर लोग ऐसा विचार करते हैं कि युवाओं में जोश है और बुजुर्ग की उम्र तक आते-आते इनका जोश खत्म हो जाएगा तो यह कथन पूर्ण रूप से गलत है अगर देखा जाए तो जिसमें मेहनत और बुलंद हौसले हो वह उम्र की घड़ी के आगे नहीं झुकता किसी भी उम्र में अपनी सफलता को प्राप्त करके रहता है।

आज हम आपको एक बुजुर्ग की कहानी बताने वाले हैं जो मूल रूप से गुजरात के रहने वाले हैं जिन्होंने अपनी उम्र की घड़ी को नजरअंदाज करके सदैव सफलता हासिल करने का प्रयत्न किया है ।

इस बुजुर्ग ने 50 वर्ष की उम्र में बिजनेस शुरू किया है और अपने इस बिजनेस में शोहरत भी हासिल कर दिखाई हैं इनके हौसले और जज्बे की हम दाद देते हैं अर्थात अन्य लोगों को भी इनसे प्रेरणा लेने की उम्मीद रखते हैं ।

शुरू किया है आयुर्वेदिक उत्पादों का अपना खुद का व्यवसाय

हमने अब तक जिस शख्स के बारे में आपको बताया उसका नाम राधा कृष्ण चौधरी है , अर्थात या मूल रूप से गुजरात के रहने वाले हैं और 85 वर्ष की उम्र में खुद का व्यवसाय शुरू कर के नाम कमा रहे हैं । जानकारी के लिए आप सभी को बता दें कि राधा कृष्ण चौधरी को लोग प्यार से नानाजी भी कहते हैं।

राधा कृष्ण चौधरी अपनी 50 वर्ष की उम्र में आयुर्वेदिक उत्पाद की अपनी खुद की फैक्ट्री शुरू की है अर्थात उसमें सफलता भी हासिल की है इस दौरान उन्होंने लोगों को यह सिखा दिया है कि उम्र की घड़ी कभी भी सफलता के बीच में नहीं आती है ।

सोशल मीडिया पर हो रहे हैं अधिक से अधिक वायरल

जानकारी के लिए आप सभी को बता दे की इंस्टाग्राम पर राधा कृष्ण चौधरी का एक वीडियो काफी एक वायरल हो रहा है जिसमें वह अपनी नई कार के साथ दिखाई दे रहे हैं अर्थात बगल में एक पंडित जी उनकी नई कंपनी की पूजा के लिए खड़े हैं इस वीडियो के कैप्शन में लिखा हुआ है कि 85 वर्ष की उम्र में बुजुर्ग ने खोली खुद की एक हर्बल कंपनी ।

इनके कंपनी का नाम है  अविमी हर्बल ( Avimee Herbals ) अर्थात यह पोस्ट इस कंपनी के इंस्टाग्राम अकाउंट से शेयर हुआ था जो आज सोशल मीडिया पर काफी अधिक वायरल हो रहा है ।

 

लेखिका : अमरजीत कौर

यह भी पढ़ें :

एक ऐसे शख्स की कहानी जिन्होंने आठवी में फेल होने के बावजूद भी खड़ी की खुद की कंपनी