ADVERTISEMENT
Sapne me Baal Dekhna

Sapne me Baal Dekhna : सपने में बाल देखना कैसा माना जाता है ?

ADVERTISEMENT

हमारे जीवन मे जो भी सपने आते है उनका सम्बंध हमारे आने वाले समय से होता है। ऐसा माना जाता कि ये सपने हमें संकेत देते है कि आने वाले समय हमें ऐसा क्या करना होगा जिससे हमे लाभ हो और किसी भी प्रकार की हानि का सामना ना करना पड़े।

आज हम आपको एक ऐसे ही सपने के बारे में बताने जा रहे है जिसे देखने के बाद लोग काफी  चिंता में पड़ जाते है। आज हम आपको अपने इस आर्टिकल के माध्यम से सपने में बाल देखने का मतलब बतायेंगे।

ADVERTISEMENT

Sapne me Baal Dekhna ( सपने में बाल देखना कैसा माना जाता है ) 

अगर कोई व्यक्ति सपने में बाल देखता है तो इसे काफी शुभ माना गया है। आपकी जानकारी के लिये  बता दे कि  जो भी व्यक्ति अपने सपने में बाल को देखता है उसका आने वाला समय शुभ फल देने वाला माना जाता है। जो व्यक्ति सपने में बाल देखता  है उस व्यक्ति का आने वाले समय मे काफी मान प्रतिष्ठा बढ़ने वाली है।

अगर कोई व्यापारी  सपने में बाल को देखता है तो इसका ये अर्थ निकाला जाता है कि आने वाले समय उस व्यापारी को कोई बड़ा आर्डर मिलने  वाला है । 

वही अगर  किसी कर्मचारी को सपने में बाल दिखाई देते है तो ऐसा माना जाता है कि आने वाले समय मे उस कर्मचारी को प्रोमोशन मिलेगा या फिर उसके अधिकारी के द्वारा उसके किसी कार्य की खूब प्रशंसा  सुनने को मिलेगा। 

ऐसा भी माना जाता अगर कोई व्यक्ति सपने में बाल देखता है तो आने वाले समय मे बच्चो के तरफ से उसको खुश खबरी सुनने को मिल जाती है।

Sapne me Kale Baal Dekhna ( सपने में काले बाल देखना कैसा माना जाता है )

अगर आप सपने में काला बाल देखते है तो स्वप्न शास्त्र के अनुसार काफी शुभ माना गया है। ऐसा माना जाता है कि जो भी व्यक्ति सपने में  काले बाल को देखता है उसे जल्द ही धन लाभ की प्राप्ति होती है। 

यानी कि अगर कोई व्यापारी सपने में काले बाल को देखता है तो आने वाले समय मे उसको  अपने व्यापार में धन लाभ होगा या फिर उसे कोई ऐसा आर्डर मिलेगा जिसमे उसे बहुत अधिक फायदा प्राप्त होगा। 

वही अगर कोई कर्मचारी सपने में काले बाल को देखता है तो ऐसा माना जाता है कि आने वाले समय उसकी सैलरी बढ़ने वाली है। 

Sapne me Kale Baal Dekhna

Sapne me Safed Baal Dekhna ( सपने में सफ़ेद बाल देखना कैसा माना जाता है )

अगर आपको सपने में सफेद बाल दिखाई देते है तो इससे काफी शुभ माना गया है। ऐसा  माना जाता है कि जो व्यक्ति अपने सपने में सफेद बाल देखता है उसके आने वाले समय मे उसको अपने पूर्व में किये गये अच्छे कर्मों का फल मिलने वाला है। 

आपको जानकारी के लिये बता दे कि अगर कोई व्यापारी सपने में सफेद बाल देखता है तो इसका मतलब ये है कि आने वाले समय में उस व्यापारी को आर्थिक रूप से लाभ होने वाला है।

वही अगर  कोई कर्मचारी सपने में सफेद बाल देखता है तो इसका अर्थ है कि आने वाले समय मे अगर वो कर्मचारी अच्छी मेहनत करेगा तो उसको जल्द ही प्रोमोशन मिलने  वाला है।

अगर एक विद्यार्थी सपने में सफेद बाल देखता है तो आने वाले समय मे उसकी पूरी पढ़ाई में की गयी मेहनत का फल मिलने वाला है। आने वाले समय मे वह विद्यार्थी अच्छी नंबर से पास होगा जिससे ना सिर्फ उसका नाम होगा बल्कि उसके माता-पिता का नाम रोशन होगा।

Sapne me Baal Rangte Dekhna ( सपने में बाल रंगते देखना कैसा माना जाता है )

अगर कोई व्यक्ति सपने में  बाल को रंगते देखता है तो इसे सपना देखने वाले व्यक्ति के लिये काफी शुभ माना जाता है।ऐसा माना जाता है कि जो व्यक्ति सपने में बाल रंगते  देखता है उस व्यक्ति को आने वाले समय मे जो भी योजना उसने निर्धारित की थी उसे पूरा करने के काफी करीब पहुंच चुका है।  

अगर कोई व्यापारी  सपने में खुद को बाल रंगते देखता है तो ऐसा माना जाता है कि आने वाले समय मे उस व्यापारी जितना लक्ष्य निर्धारित किया था उसे उससे कही ज़्यादा लाभ होने वाला है। वही अगर कोई को कर्मचारी खुद को सपने में   बाल रंगते देखता है तो ऐसा माना जाता है कि आने वाले समय   में  उस कर्मचारी को अपने कार्य के लिये प्रशंसा सुनने को मिल सकती है। 

अगर कोई महिला खुद को सपने में  बाल रंगते देखती है तो ऐसा माना जाता है कि वो जिस पुरुष को  पसंद करती है आने वाले समय मे उसके साथ उसकी शादी हो जायेगी।

Sapne me Baal Rangte Dekhna

Sapne me Baal Sawarte Dekhna ( सपने में बाल संवारते देखना कैसा माना जाता है )

अगर आप सपने में बाल संवारते हुये देखते है तो इसे काफी शुभ संकेत माना गया है। ऐसा माना जाता है कि जो व्यक्ति अपने बाल संवारते हुये देखता है उसके इष्ट देवता उसके ऊपर आने  वाली समस्या से उसको बचा लेते है। 

अगर कोई व्यापारी सपने में खुद का बाल संवारते हुआ दिखाई देता है तो ऐसी मान्यता है कि आने वाले समय मे उस व्यापारी को पित्र पक्ष से धन लाभ होने की संभावना बढ़ जाती है। वही अगर कोई कर्मचारी सपने में खुद को बाल संवारते हुए देखता है तो ऐसा माना जाता है कि आने वाले समय मे जो परेशानी उसको आने वाली थी वो अब ना आयेगी।

Sapne me Baal Katte Dekhna ( सपने में बाल काटते देखना कैसा माना जाता है )

अगर आप सपने में सर के बाल काटते हुये देखते है तो स्वप्न शास्त्र के अनुसार ये काफी शुभ सपना होता है। ऐसा माना जाता है कि जो व्यक्ति सपने में खुद के सर बाल काटते देखता है  उसे कर्ज से मुक्ति मिलती है ।

अगर कोई व्यक्ति कर्जदार नही है तो ऐसा माना जाता है कि सपने में खुद के सर से बाल काटने का अर्थ है निकाला जाता है कि वो व्यक्ति किसी समस्या में फंसा हुआ है और आने वाले समय मे  अपनी इस समस्या से बाहर निकल आयेगा।

यह भी पढ़ें :-

Sapne me Unt Dekhna : सपने में ऊंट देखना धन-दौलत या रेगिस्तान का सफर ? ️

 

Similar Posts

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *