ADVERTISEMENT
Sapne me Belpatra Dekhna

Sapne me Belpatra Dekhna : सपने में बेलपत्र देखना क्या यह भगवान शिव का आशीर्वाद है?

ADVERTISEMENT

हमारे हिन्दू धर्म ने बेल पत्र को बहुत महत्त्व दिया जाता है। आपकी जानकारी के लिये बता दे कि बेल पत्र भगवान शिव जी को अत्यंत प्रिय है जिस वजह से जो कोई भी बेल पत्र को भगवान शिव जी को अर्पित करता है उस व्यक्ति से शिव जी अत्यंत प्रसन्न हो जाते है। लेकिन अगर हमारे सपने में अगर बेल पत्र दिखाई देगा इसका क्या अर्थ होगा। आज हम अपने इस आर्टिकल के माध्यम से जानेंगे कि अगर हमारे सपने में बेलपत्र दिखता है तो हमारे आने वाले समय मे इसका क्या प्रभाव पड़ेगा ।

Sapne me Belpatra Dekhna ( सपने में बेलपत्र देखना कैसा माना जाता है ? ) 

अगर आप सपने में बेलपत्र देखते है तो इसे स्वप्न शास्त्र में काफी शुभ माना गया है। ऐसा माना जाता है कि जो भी व्यक्ति सपने में बेलपत्र को देखता है उसके जीवन मे रुके हुये काम बहुत जल्दी पूरे हो जाते है ।

ADVERTISEMENT

ऐसी मान्यता है कि बेलपत्र भगवान शिव जी को बहुत प्रिय है जिस वजह जिस व्यक्ति को सपने में बेलपत्र दिखाई देता है उसके ऊपर भगवान शिव जी की असीम कृपा होती है। ऐसा भी माना जाता है कि जिस व्यक्ति का पैसा काफी समय से रुका हुआ था अगर वो सपने में बेलपत्र देख लेता है तो आने वाले समय में उसका पूरा पैसा उससे वापस मिल जायेगा।

अगर कोई व्यापारी सपने में बेलपत्र  देखता है तो ऐसा माना जाता  है कि आने वाले समय जिन लोगो ने उस व्यापारी से उधार लिया हुआ था वो उससे जल्द ही वापस करने वाले है। 

वही अगर कोई कर्मचारी सपने में बेल पत्र देखता है तो ऐसा माना जाता है कि आने वाले समय  में उसका प्रोमोशन जो काफी समय से रुक हुआ था वो अब होने वाला है।

सपने में बेलपत्र देखना

Sapne me Belpatra Kharidna ( सपने में बेलपत्र खरीदना कैसा माना जाता है ? )

 अगर कोई व्यक्ति सपने में बेलपत्र खरीदता है तो इसे काफी शुभ माना गया है। ऐसा माना जाता है कि जो व्यक्ति सपने में बेलपत्र देखता है उसे जल्द ही धन लाभ होता है । ऐसा भी मान्यता है कि बेल पत्र खरीदने वाले व्यक्ति के ऊपर शिव जी की कृपा होती है जिस वजह से उस व्यक्ति के हर रुके काम बहुत जल्दी पूरे हो जाते है। सपने में बेलपत्र ख़रीदने का एक अर्थ ये भी निकाला जाता है कि आने वाले समय मे सपना देखने वाले व्यक्ति को अपने स्थान पर प्रोमोशन मिलने के अवसर बढ़ जाते है।

Sapne me Belpatra Bechna ( सपने में बेलपत्र बेचना कैसा माना जाता है ? )

अगर कोई व्यक्ति सपने में बेलपत्र बेचते हुये देखता है तो ऐसा माना जाता है कि ये काफी  अशुभ सपना माना गया है । ऐसा माना जाता है की जो व्यक्ति सपने में बेलपत्र बेचता है उसको आने वाले समय मे हानि उठानी पड़ती है। ऐसी मान्यता है कि जो व्यक्ति सपने में बेलपत्र बेचता है तो उस व्यक्ति को आने वाले समय में कोई अशुभ घटना का सामना करना पड़ सकता है। सपने के बेलपत्र बेचने का अर्थ ये माना जाता है कि जो व्यक्ति सपने में बेलपत्र बेचता है वो व्यक्ति आने वाले समय धन हानि का सामना कर सकता है। 

अगर कोई व्यापारी सपने में बेलपत्र बेचता हुये देखता है तो ऐसा माना जाता है कि आने वाले समय में उस व्यापारी को अपने व्यापार में काफी नुकसान उठाना पड़ सकता है या फिर किसी के द्वारा व्यापार में धोखा दिया जा सकता  है। वही अगर कोई कर्मचारी सपने में बेलपत्र बेचते हुये देखता हुये देखता है तो आने वाले समय मे उसे अपने सहयोगी कर्मियों से नुकसान उठाना पड़ सकता है।

Sapne me Belpatra Todna ( सपने में बेलपत्र तोड़ना कैसा माना जाता है ? )

अगर कोई व्यक्ति सपने में बेलपत्र तोड़ता है तो इसे काफी शुभ माना गया है। ऐसा माना जाता है की जो  भी व्यक्ति सपने में बेलपत्र को तोड़ता है वह व्यक्ति आने वाले समय मे अपने कार्यक्षेत्र में पदोउन्नति  पता है। सपने में बेलपत्र तोड़ने वाले व्यक्ति को आने वाले समय   धन लाभ होगा एवं अपने कार्य क्षेत्र में काफी मान सम्मान प्राप्त होता है। अगर कोई व्यापारी सपने में बेलपत्र को तोड़ते हुये देखता है तो ऐसा माना जाता है कि आने वाले समय मे उस व्यक्ति का व्यापार दुगुनी तेजी से बढ़ता है एवं आने वाले समय मे उस व्यापारी को काफी धन लाभ होने वाला है।

Sapne me Belpatra ke Saath Shivling Dekhna ( सपने में बेलपत्र के साथ शिव लिंग देखना कैसा माना जाता है ? ) 

अगर कोई व्यक्ति सपने में बेलपत्र के साथ शिवलिंग को देखता है तो इसे अत्यंत शुभ माना गया है। ऐसा माना गया है कि जो व्यक्ति सपने में बेलपत्र को शिवलिंग के साथ देखता है वो व्यक्ति आने वाले समय उसे धन लाभ होने  वाला है।

बेलपत्र के साथ शिव लिंग देखना

जो व्यक्ति सपने में बेलपत्र को शिवलिंग में देखता है ऐसा माना जाता है कि आने वाले समय मे उस व्यक्ति का समाज मे काफी मान सम्मान बढ़ने वाला है। वह व्यक्ति जिसने सपने  बेलपत्र को  आने  वाले समय मे  उसके सारे रुके काम बहुत तेजी से पूरे होने लगते है। ऐसा माना गया है की जो व्यक्ति सपने में बेलपत्र के साथ शिवलिंग को देखता है उसपे भगवान शिवजी  की विशेष कृपा रहती है।

यह भी पढ़ें :-

Sapne me Pipal ka Ped Dekhna : सपने में पीपल का पेड़ देखना क्या यह धन-समृद्धि का संकेत है?

Similar Posts

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *