ADVERTISEMENT
Sapne me Pipal ka Ped Dekhna

Sapne me Pipal ka Ped Dekhna : सपने में पीपल का पेड़ देखना क्या यह धन-समृद्धि का संकेत है?

ADVERTISEMENT

दुनिया मे शायद ही कोई ऐसा व्यक्ति हो जिससे सपने ना आते है हो। अधिकांश लोग नींद में लिये हुये सपने को भुल जाते है लेकिन कुछ समय विशेष रूप से हमे याद रहते है । 

ऐसे सपनो में एक ऐसी चीज रहती है जो कि हमेशा याद रहती है, ये चीजें  हमारे जीवन के आने वाले समय के बारे में इशारा करती है। ऐसा ही हमारे सपने में जब हम पीपल का पेड़ दिखता है तो इसके भी कई मतलब  होते है।  आज हम आपको अपने इस आर्टिकल के माध्यम से बतायेंगे की सपने में पीपल देखने से भविष्य में हमारे साथ क्या होता है।

ADVERTISEMENT

Sapne me Pipal ka Ped Dekhna ( सपने में पीपल का पेड़ देखना कैसा माना जाता है ? )

अगर आप सपने में पीपल का पेड़ देखा है तो आपकी जानकारी के लिये बता दे कि स्वप्न शास्त्र में पीपल के पेड़ को देखना काफी शुभ माना गया है। ऐसा माना है की जो व्यक्ति सपने में पीपल का पेड़ देख लेता है वह व्यक्ति आने वाले समय में अपने सभी काम मे सफलता प्राप्त करता है ।

ये भी मान्यता है कि जो व्यक्ति काफी समय से परेशान चल रहा है वो अगर सपने में पीपल का पेड़ देखता है तो आने वाले समय उसकी सारी परेशानी दूर के हो जायेगी। सपने में पीपल का पेड़ देखने वाला व्यक्ति आने वाले समय अपार सुख समृद्धि प्राप्त करता है ।

Sapne me Pipal ka patta dekhna ( सपने में पीपल का पत्ता देखना कैसा माना जाता है ? ) 

सपने में पीपल के पत्ते को देखना बेहद शुभ माना गया है। ऐसा माना गया है कि जो भी व्यक्ति सपने में पीपल के पत्ते देखता है उसके आने वाले समय मे किस्मत खुलने वाली है। 

सपने में पीपल के पत्ते देखने वाले व्यक्ति को आने वाले समय मे हर काम मे सफलता मिलती है और उसे अपार धन की प्राप्ति होती है। जो व्यापारी अपने मे सपने में पीपल के पत्ते को देखता है वो आने वाले समय मे उसके व्यापार में बहुत लाभ होने वाला होता है वो भी बेहद कम समय मे ऐसा होता है।

सपने में पीपल का पत्ता देखना

Sapne me Pipal ke Ped par Chadna ( सपने में पीपल के पेड़ पर चढ़ना कैसा माना जाता है ? ) 

अगर कोई व्यक्ति सपने में खुद को पीपल के पेड़ के ऊपर चढ़ते हुये देखता है तो इसे स्वप्न्न शास्त्र में काफी शुभ माना गया है। ऐसा माना जाता  है कि जो भी व्यक्ति सपने में  खुद को पीपल के पेड़ पर चढ़ते हुये  देखता है वो आने वाले समय जिस काम को सफल करने के लिये काफी समय से परेशान था वो उसमे सफलता प्राप्त होती है। 

आपकी जानकारी के लिये बता दे कि सपने में पीपल के पेड़ पर चढ़ने वाले व्यक्ति सुख समृद्धि की प्राप्ति होती है। अगर कोई व्यापारी सपने में पीपल के पेड़ के ऊपर चढ़ता है तो ऐसा माना जाता है कि जल्द ही उसके व्यापार मे उसे दुगुना फायदा होने वाला है। वही अगर कोई कर्मचारी सपने में पीपल का पेपड़ देखता है तो ऐसा माना जाता है कि आने वाले समय उस कर्मचारी की सैलरी बढ़ने वाली है या फिर उस कर्मचारी की पदोन्नति होने वाली है ।

Sapne me Pipal ke Ped ka Chakkar Lagana ( सपने में पीपल के पेड़ का चक्कर लगाना कैसा माना जाता है ? ) 

अगर आप सपने में पीपल के पेड़ का चक्कर लगाते है तो ऐसा माना जाता है कि ये काफी शुभ संकेत है। ऐसा माना जाता है कि जो भी व्यक्ति सपने में पीपल के पेड़ का चक्कर लगाता है वो आने वाले समय मे उस व्यक्ति की सारी समस्याएं खत्म हो जायेगी। आपकी जानकारी के लिये बता दे कि सपने पीपल के पेड़ का चक्कर लगाने वाला व्यक्ति को आने वाले समय काफी सुख सम्रद्धि प्राप्त होती है ।

अगर कोई व्यापारी अपने सपने मे पीपल के पेड़ का चक्कर लगाता है तो आने  वाले समय मे उस व्यापारी को जो भी समस्या अपने व्यापार में देखने को मिल रही थी वो पूरी तरह से  खत्म हो जाती है।

वही अगर कोई कर्मचारी सपने में पीपल के पेड़ का चक्कर लगाता है तो ऐसा माना जाता है कि उसका प्रोमोशन जो काफी समय से रुक हुआ था वो आने वाले समय मे जल्दी ही हो जायेगा।

Sapne me Pipal ke Ped ko Pani Dena ( सपने में पीपल के पेड़ को पानी देना कैसा माना जाता है ? ) 

अगर आप सपने में पीपल के पेड़ को पानी देते हुये देखते है तो इसे काफी शुभ माना गया है । ऐसा माना जाता है कि जो भी व्यक्ति सपने में पीपल के पेड़ पानी देते हुये देखता है उस की व्यक्ति सारी मनोकामना आने वाले समय मे पूरी होने वाली है। ऐसी मान्यता है कि अगर कोई व्यापारी सपने में पीपल के पेड़ को पानी देते हुये देखता है तो आने वाले समय मे उस व्यापारी के व्यापार में तेजी उछाल आता है और उसकी संपत्ति दुगुनी होती है। 

वही अगर कोई कर्मचारी सपने में पीपल के पेड़ को पानी देता है तो ऐसा माना जाता  है कि आने वाले  समय मे उस कर्मचारी को साथी कर्मचारियों का सहयोग प्राप्त होगा या फिर उसका प्रोमोशन जो काफी समय से रुका हुआ था वो जल्द ही हो जायेगा। 

अगर कोई विद्यार्थी सपने में पीपल के पेड़ को पानी देता है तो इसका अर्थ ये निकाला जाता है कि आने  वाले  समय मे सभी शिक्षकों के तरफ से उसकी खूब तारीफ होगी एवं उसकी परीक्षा में बहुत अच्छे नंबर आने वाले है।

यह भी पढ़ें :-

Sapne me Mantra Bolna : सपने में मंत्र बोलना कैसा माना जाता है ?

Similar Posts

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *