Sapne me Mantra Bolna : सपने में मंत्र बोलना कैसा माना जाता है ?

Sapne me Mantra Bolna

हमारे हिन्दू धर्म मे मंत्रों का उच्चारण करना बेहद शुभ माना गया है। कुछ विशेष मंत्र सिर्फ विशेष अवसर में बोले जाते है लेकिन अगर यही मंत्र हम खुद को या किसी दूसरे को सपने में बोलते सुने, तो यह प्रश्न आपके मन में आरहा होगा की यह सपना शुभ या अशुभ । जी हां आज हम आपको सपने में मंत्र बोलने का हमारे जीवन मे क्या प्रभाव पड़ता है जानेंगे।

Sapne me Mantra Bolna ( सपने में मंत्र बोलना कैसा माना जाता है ? )

अगर आप सपने मंत्र बोलते हुये देखते है तो इसे स्वप्न शास्त्र के अनुसार काफी शुभ माना गया है। ऐसा माना जाता है कि सपने में मंत्र बोलने वाला व्यक्ति आने वाले समय मे कोई बड़ा धार्मिक अनुष्ठान करेगा। ऐसा भी माना गया है कि उसकी आयु में इजाफा होता है और आने वाले समय मे उसका स्वास्थ बहुत अच्छा रहेगा ।

ऐसा भी माना गया है कि जो व्यक्ति सपने में मंत्र जाप करता है अगर उसका कोई कोर्ट केस चल रहा हो तो आने वाले समय मे  वो अपना केस जीत जायेगा। 

वही अगर कोई व्यापारी अपने सपने में मंत्र बोलता है तो आने वाले समय मे उस व्यापारी को आर्थिक लाभ के साथ – साथ जो व्यापारी उससे प्रतिस्पर्धा लगा रहे थे उससे पीछे हो जायेंगे। 

अगर कोई नौकरीपेशा व्यक्ति सपने में मंत्र बोलता है तो आने वाले समय उस व्यक्ति की तारीफ उसके अधिकरियों के द्वारा की जायेगी एवं उसके शत्रु उसका कुछ भी नुकसान ना कर पायेंगे।

Sapne me Gayatri Mantra Padhna ( सपने में गायत्री मंत्र पढ़ना कैसा माना जाता है ? )

अगर आप सपने गायत्री मंत्र पढ़ते है तो इसे काफी शुभ माना गया है। ऐसा माना जाता है कि जो भी व्यक्ति सपने में गायत्री मंत्र का जाप करता है उसका आने वाला समय काफी अच्छा होता है । जो व्यक्ति सपने में गायत्री मंत्र का जाप करता है आने वाला समय उसके लिये सुख सम्रद्धि से भरा रहता है। 

आपकी जानकारी के लिये बता दे कि अगर कोई व्यापारी सपने में गायत्री मंत्र पढता है तो आने वाले समय में उस व्यापारी को आर्थिक लाभ होने के साथ – साथ उसके रुके हुये काम पूरे हो जायेंगे। 

वही अगर कोई कर्मचारी अपने सपने में गायत्री मंत्र का जाप करता है तो आने वाले समय उस कर्मचारी के हर रुके हुये काम पूरे हो जायेंगे और साथ मे उसके बिगड़े रिश्तों में सुधार भी होगा।

अगर कोई विद्यार्थी सपने में गायत्री मंत्र को पढता है तो ऐसा माना गया है कि उस विद्यार्थी का मन आने वाले समय मे पढ़ाई पर ज़्यादा लगेगा और अच्छे नंबर परीक्षा में आयेंगे।

Sapne me Mantra Sunna  ( सपने में मंत्र सुनना कैसा माना जाता है ? )

अपने ऊपर पढ़ा कि की सपने में मंत्र बोलने से हमारे जीवन मे सुख समृद्धि आती है। ठीक इसी प्रकार जब कोई व्यक्ति सपने में मंत्र सुनता है उसके जीवन सुख सम्रद्धि तो आती ही है साथ मे उस व्यक्ति झुकाव आने वाले समय मे भक्ति तरफ अधिक होता है। 

ऐसा माना जाता है कि जो व्यक्ति सपने में मंत्र सुनता है उससे भगवान के साथ – साथ उसके पित्रो का आशीर्वाद भी प्राप्त होता है। सपने में मंत्र सुनने वाले व्यक्ति की आयु बढ़ जाती है एवं जो व्यक्ति सपने में मंत्र सुन रहा होता है उस व्यक्ति को अगर कोई बीमारी है तो आने वाले समय मे उसे उस बीमारी से छुटकारा मिल जाता है।

ऐसा भी माना जाता है कि अगर कोई व्यापारी सपने में मंत्र सुनता है तो उसे भविष्य में व्यापार में आने वाली समस्याओं से छुटकारा मिल जाता है। अगर कोई विद्यार्थी सपने में मंत्र को सुनता है तो ऐसा माना जाता है कि विद्यार्थी के मन मे जो भय था वो अब दूर होने वाला है ।

Sapne me Mantra Jaap Karna ( सपने में मंत्र जाप करना कैसा माना जाता है ? )

अगर कोई व्यक्ति सपने में मंत्र का जाप करता है तो ऐसा माना गया है की ये उस व्यक्ति के लिए काफी शुभ संकेत है। ऐसा माना जाता है कि जो भी व्यक्ति सपने में मंत्र जाप का करता है वो आने वाले समय मे अपने ऊपर आने वाली समस्याओं पर और शत्रुओं पर विजय प्राप्त करता है। 

अगर कोई व्यापारी सपने में मंत्र का जाप करते हुये पाया जाता है तो ऐसी मान्यता है कि आने वाले समय मे वो अपने व्यापारिक प्रतिद्वंद्वियों पर विजय प्राप्त करेगा । 

वही अगर कोई विद्यार्थी पिछले काफी समय से किसी परीक्षा को पास करने के लिये मेहनत कर रहे है और सपने में वो मंत्र का जाप करना देखता है तो ऐसा माना जाता है कि आने वाले समय पर वो अपनी परीक्षा में अच्छे नंबर से पास हो जायेगा। अगर हम सपने मंत्र जाप करने वाले सपने की बात करे तो ये हमारे जीवन में होने वाली समस्याओं पर विजय होने का संकेत है ।

Sapne me Mantra Jaap Karna

Sapne me Durga Mantra Bolna ( सपने में दुर्गा मंत्र बोलना कैसा माना जाता है ? )

सपने में दुर्गा मंत्र बोलना काफी शुभ माना गया है । ऐसी मान्यता की अगर कोई व्यक्ति सपने में मंत्र दुर्गा मंत्र बोलता है तो वह आने वाले समय में अपनी सारी समस्याओं पर विजय  प्राप्त करेगा। ऐसा माना जाता है कि जो भी व्यक्ति सपने में दुर्गा मंत्र बोलता है तो आने वाले समय मे वह व्यक्ति अपने सभी शत्रुओं के ऊपर विजय प्राप्त करेगा। अगर कोई व्यापारी सपने में दुर्गा माता का  जाप करता है  तो आने वाले समय मे  उसके जो प्रतिद्वंद्वी से है उनसे आगे निकल जायेगा।

Sapne me Hanuman Mantra Bolna ( सपने में हनुमान मंत्र बोलना कैसा माना जाता है ? )

सपने में हनुमान जी का मंत्र बोलना काफी शुभ माना गया है । ऐसा माना जाता है कि आने वाले समय मे उस व्यक्ति के ऊपर जो भी संकट आने वाले थे उसे हनुमान जी के द्वारा हटा जाता है । सपने में हनुमान जी का मंत्र बोलने  का एक मतलब ये भी निकाला जाता है कि हनुमान जी  की सपना देखने वाले के ऊपर विशेष कृपा है ।   

यह भी पढ़ें :-

Sapne me Baal Dekhna : सपने में बाल देखना कैसा माना जाता है ?

One thought on “Sapne me Mantra Bolna : सपने में मंत्र बोलना कैसा माना जाता है ?

  1. मुझे सुपने मे मंत्र मिला मैने मंत्र को इस्तमल किया और वो सिद् मंत्र था

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *