ADVERTISEMENT
Sapne me Ganesh Ji ko Dekhna

Sapne me Ganesh Ji ko Dekhna : सपने में गणेश जी को देखना आपके जीवन के लिए क्या संकेत है?

ADVERTISEMENT

सपने में किसी भी देवता के दर्शन होना बेहद शुभ माना गया है। ऐसी मान्यता सपने में जो देवता दिखाई देता है वो अपना शुभ फल  सपने देखने वाले व्यक्ति को देकर जाते है। आपकी जानकारी के लिये बता भगवान गणेश जी बुद्धि के देवता है जो कि हमेशा सही रास्ता दिखाते हैं है । आज हम आपको अपने इस आर्टिकल के माध्यम से सपने में गणेश जी को देखने के बारे में बतायेंगे।

Sapne me Ganesh Ji ko Dekhna ( सपने में गणेश जी को देखना कैसा माना जाता है ? ) 

अगर कोई व्यक्ति सपने में गणेश जी को देखता है तो स्वप्न शास्त्र के अनुसार काफी शुभ माना गया है । ऐसी मान्यता है कि जिस व्यक्ति के सपने में गणेशजी अपने दर्शन देते है   उस व्यक्ति को भविष्य में कोई बहुत अच्छी खबर सुनने को मिल जाती है।

ADVERTISEMENT

ऐसा माना गया है कि जिस व्यक्ति के सपने में भगवान गणेश जी आते है उनके सारे रुके काम बहुत तेजी से पूरे होने लगते है। अगर कोई व्यापारी सपने में भगवान गणेशजी को देखता है तो ऐसा माना गया है कि आने वाले समय मे उस व्यापारी को अपने व्यापार में दुगुना फायदा होगा। 

वही अगर कोई कर्मचारी अपने सपने में भगवान गणेश जी को देखता है तो ऐसा माना गया है कि जल्द ही उसे प्रोमोशन मिलने वाला है या फिर जो इन्क्रीमेंट काफी दिनों से रुक हुआ था वो जल्द ही उसे मिल जायेगा।

अगर कोई विद्यार्थी अपने मे सपने में गणेशजी को देखता है तो ऐसा माना गया है की आने वाले समय उसके शिक्षकों के द्वारा उसकी खूब प्रशंसा  की जाएगी।

सपने में गणेश जी को देखना

Sapne me Ganesh Ji ko Sawari par Dekhna ( सपने में गणेशजी को सवारी पर देखना कैसा माना जाता है ? ) 

अगर कोई व्यक्ति सपने में गणेशजी को सवारी पर देखता है तो इसे काफी शुभ माना गया है । आपकी जानकारी के लिये  बता दे कि भगवान गणेशजी की सवारी मूषक होता है। 

सपने में गणेशजी को सवारी में देखने के दो मतलब स्वप्न शास्त्र में बताये गये है। पहला  मतलब ये है की अगर कोई व्यक्ति सपने में भगवान गणेशजी को सवारी पर देखता है तो हो सकता है कि आने  वाले समय मे वह  व्यक्ति किसी लंबी यात्रा पर जा सकता है।

वही इस सपने का दूसरा मतलब ये है की जो व्यक्ति सपने में भगवान गणेश जी को सवारी में देखता है उसकी सारी इच्छा जल्द ही पूरी होने वाली होती है।

ऐसा माना गया है कि अगर कोई  व्यापारी सपने में भगवान गणेशजी को सवारी में देखता है तो वह व्यक्ति आने वाले समय में अपने व्यापार को बढ़ाने के लिये किसी यात्रा पर जा सकता है।

वही अगर कोई  कर्मचारी सपने में भगवान गणेशजी को सवारी में देखता है तो ऐसा माना    आने वाले समय मे उस कर्मचारी को ट्रेनिंग में किसी दूसरे शहर तक जाने की यात्रा करनी पड़ सकती है।

Sapne me Ganesh Ji ki Puja Karna ( सपने में गणेशजी की पूजा करना कैसा माना जाता है ? ) 

अगर सपने में आप भगवान गणेश जी की पूजा करते हुये  देखते है तो इसे काफी शुभ माना गया है। आपकी जानकारी के लिये बता दे की भगवान गणेश जी सुख , समृद्धि और बुद्धि के देवता है।

ऐसा माना गया है की जो व्यक्ति सपने  में भगवान गणेशजी जी पूजा करते  हुये देखता है उस व्यक्ति के आने वाले समय मे उसके सारे कष्ट दुर हो जाते है और जो मनोकामनाएं बहुत दिनों से व्यक्ति कर रहा था वो जल्दी ही पूरी हो जायेगी।

आपकी जानकारी के लिये  बता दे की अगर कोई व्यापारी सपने में भगवान गणेश जी की पूजा करते हुये देखता है तो आने वाले समय उस व्यापारी को लंबे समय से व्यापार में जो हानि उठानी पड़ रही थी वो फायदे में बदल जायेगी। 

वही अगर कोई कर्मचारी अपने सपने मे गणेशजी की सवारी देखता है तो ऐसा माना गया है की आने वाले समय मे उस कर्मचारी को अपने उच्च अधिकारियों के तरफ से खुद की प्रशंसा सुनने को मिल जाती है या फिर जल्द ही उसका प्रोमोशन हो जाता है।

गणेशजी की पूजा

Sapne me Ganesh Ji se Baat Karna ( सपने में गणेश जी से बात करना कैसा माना जाता है ? ) 

अगर कोई व्यक्ति सपने में गणेश जी से बात करते हुये देखता है तो स्वप्न शास्त्र के अनुसार इसे काफी शुभ माना गया है। ऐसा माना जाता है जो व्यक्ति सपने में गणेश जी बात करता है उस व्यक्ति का आने वाले समय मे अत्यधिक शुभ होने वाला है। सपना देखने वाले व्यक्ति के घर पर जल्द ही कोई बड़ा मांगलिक काम होगा या फिर कोई बहुत बड़ी खबर सुनने को मिल सकती है।

आपकी जानकारी के लिये बता दे की अगर कोई व्यापारी सपने में खुद को गणेश जी से बात करते हुये देखता है तो वह व्यापारी आने वाले समय में अपना नया व्यापार शुरू करेगा । 

वही अगर कोई कर्मचारी अपने सपने में भगवान गणेश जी से बात करता है तो ऐसा माना गया है कि आने वाले समय में उस कर्मचारी को जल्द ही प्रोमोशन मिलेगा।

Sapne me Ganesh Ji ki Aarti Karna ( सपने में गणेश जी की आरती करना कैसा माना जाता है ? ) 

सपने में गणेश जी की आरती करना काफी शुभ माना गया है। ऐसी मान्यता है की जो भी व्यक्ति भगवान गणेशजी की आरती सपने में देखता है उस व्यक्ति की सारी मनोकामना बहुत जल्द ही पूरी होने वाली है। ऐसा माना गया है कि जो व्यक्ति सपने में गणेश की आरती देखता है उस व्यक्ति के सारे दुख दर्द तकलीफ भगवान गणेश जी के द्वारा हर लिये जाते है। सपना देखने वाले व्यक्ति के सारे काम जल्द ही पूरे हो जाते है।

यह भी पढ़ें :-

Sapne me Belpatra Dekhna : सपने में बेलपत्र देखना क्या यह भगवान शिव का आशीर्वाद है?

 

Similar Posts

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *