ADVERTISEMENT
Sapne me Naag Nagin Dekhna

Sapne me Naag Nagin Dekhna : सपने में नाग नागिन देखना क्या देता है संकेत?

ADVERTISEMENT

सपने में नाग को देखना काफी शुभ माना जाता है। हालॉकि असल ज़िंदगी मे नाग बहुत  खतरनाक होता है जो सिर्फ एक बार काटने भर से हमारी जान भी ले सकता है लेकिन ये सपने में ठीक  इसका उल्टा प्रभाव देने का काम करता है। लेकिन सपने में नाग हमे किस परिस्थिति में अच्छा फल देता है इसके बारे में आज हम अपने इस आर्टिकल के माध्यम से बतायेंगे ।

Sapne me Naag Nagin Dekhna ( सपने में नाग नागिन देखना कैसा माना जाता है ) 

अगर कोई व्यक्ति अपने सपने में नाग नागिन को एक साथ अपने सपने में देखत्ता है तो ये सपना उस व्यक्ति के लिये काफी शुभ होने वाला है। ऐसी मान्यता है की जो व्यक्ति अपने सपने मे नाग नागिन को देख लेता है उस व्यक्ति को आने वाले समय मे सुख समृद्धि प्राप्त होती है । ये भी कहा जाता  है की जिस व्यक्ति के सपने में नाग नागिन एक साथ दिखायी देते है उस व्यक्ति के आने वाले समय मे सारे रुके काम बहुत जल्द ही पूरे होने लगा जाते है।  सपने में नाग नागिन को एक साथ देखने वाले व्यक्ति को आने वाले समय मे आकस्मिक धन लाभ होने का संकेत आते है।

ADVERTISEMENT

Sapne me Naag Devta Dekhna ( सपने में नाग देवता देखना कैसा माना जाता है ) 

अगर कोई व्यक्ति अपने सपने में नाग देवता को देखता है तो ये उस व्यक्ति के लिये काफी शुभ संकेत होता है। ऐसी मान्यता है कि जिस व्यक्ति ने अपने सपने में नाग देवता को देख लिया है उस व्यक्ति को आने वाले समय में अपनी सारी समस्याओं से छुटकारा मिल जायेगा।

आपकी जानकारी के लिये बता दे कि नाग देवता भगवान शिव जी के गले रहते है इस वजह से जिस वजह से जिस व्यक्ति के सपने में नाग देवता दिखायी देते है उस व्यक्ति के ऊपर भगवान शिव जी की विशेष कृपा होती है। सपने में नाग देवता दिखायी देना इस बात का भी संकेत होता है कि आने वाले समय सपना देखने वाले व्यक्ति के घर पर कोई बहुत बड़ा कार्य सम्पन्न होने वाला है जिसके बाद उसके घर मे खुशियो माहौल बना रहेगा।

Sapne me Kala Naag ko Dekhna ( सपने में काला नाग को देखना कैसा माना जाता है ) 

सपने में अगर किसी व्यक्ति को काला नाग दिखायी देता है तो उस व्यक्ति को खुश हो जाना चाहिये। आपकी जानकारी के लिये बता दे कि सपने में काला नाग दिखायी देना काफी शुभ संकेत है। ऐसा माना जाता है कि जो व्यक्ति अपने सपने में काले नाग देख लेता है उस व्यक्ति को आने वाले समय अपने कार्यक्षेत्र में सफलता प्राप्त होती है ।  

ये भी माना गया है कि जिस व्यक्ति ने अपने सपने में काले नाग को देख लिया है उस व्यक्ति को आने वाले समय में धन लाभ होने वाला है। सपने में काला नाग देखने वाले व्यक्ति के लिये ऐसा माना जाता है कि आने वाले समय मे उसका समाज में यश काफी बढ़ जाता है।

Sapne me Kala Naag ko Dekhna

Sapne me Naag Nagin ko Kisi Mandir me Dekhna ( सपने मे नाग नागिन को किसी मन्दिर मे देखना कैसा माना जाता है ) 

अगर कोई व्यक्ति अपने सपने में नाग नागिन को किसी मंदिर में देखता है तो स्वप्न्न शास्त्र के अनुसार इसे काफी शुभ सपना माना गया है। ऐसा माना जाता है कि जो व्यक्ति अपने सपने में नाग नागिन को एक साथ मंदिर में देख लेता है उस व्यक्ति के घर पर जल्दी कोई बड़ा धार्मिक अनुष्ठान होने वाला है ऐसा माना जाता है । 

ऐसा माना जाता है कि आने वाले समय घर मे किसी व्यक्ति की शादी का कार्यक्रम हो सकता है या फिर घर का कोई सदस्य भागवत कथा का आयोजन कर सकता है। अगर कोई व्यापारी अपने सपने में  नाग नागिन को किसी मंदिर में देखता है तो ये इस बात का संकेत है की आने वाले समय उस व्यापारी को अपने व्यापार में काफी लाभ होने वाला है।

Sapne me Nagin ka Katna ( सपने में नागिन का काटना कैसा माना जाता है ) 

आगत कोई व्यक्ति अपने सपने में नागिन से काटते हुये खुद को देखता है तो उस व्यक्ति को सावधान हो जाना चाहिये। यह अशुभ सपना माना जाता है। जो व्यक्ति खुद को सपने में नागिन से काटते हुये देखता है उस व्यक्ति को सावधान हो जाना चाहिए क्योंकि ये सपना संकेत है कि आने वाले समय मे उस व्यक्ति को किसी अपने से धोखा मिलने वाला है। 

सपने में नागिन से खुद को काटते हुये देखने वाले व्यक्ति को आने वाले समय में किसी प्रकार से आकस्मिक धन की हानि होने की संभावना होती है । ऐसी मान्यता है कि जो व्यक्ति अपने सपने में खुद को नागिन से काटते हुये देखता है उस व्यक्ति को आने वाले समय मे किसी गंभीर बीमारी से पीड़ित हो सकता है।

Sapne me Naag Nagin ka Milan Dekhna ( सपने में नाग-नागिन का मिलन देखना कैसा माना जाता है ) 

अगर कोई व्यक्ति सपने में नाग – नागिन को मिलन करते हुये देखता है तो उस व्यक्ति को खुश हो जाना चाहिए। ऐसी मान्यता है जो व्यक्ति अपने सपने में  नाग नागिन को मिलन करते हुये देखता है उस व्यक्ति को आने वाले समय मे सच्चा प्यार मिलता है। ऐसा भी माना जाता है कि अगर तो रिलेशनशिप में है और आपको सपने में नाग – नागिन मिलने करते हुये देखते है तो आने वाले समय मे आपके साथ आपके पार्टनर के संबंध अच्छे बनेंगे।

यह भी पढ़ें :-

Sapne me Pandit Ji ko Dekhna : सपने में पंडित जी को देखना क्या यह किसी अप्रिय घटना का संकेत है?

Sapne me Pandit Ji ko Dekhna : सपने में पंडित जी को देखना क्या यह किसी अप्रिय घटना का संकेत है?

Similar Posts

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *