ADVERTISEMENT

Sapne me Rasgulla Khana : सपने में रसगुल्ला खाना कैसा माना जाता है ?

Sapne me Rasgulla Khana
ADVERTISEMENT

जब हम गहरी नींद में  होते तो हमे कई प्रकार के सपने देखने को मिलते है। इनमें से अधिकांश सपने हम भूल जाते है लेकिन कुछ सपने ऐसे होते है जो कि हमको हमेशा याद रहते है। ये ऐसे सपने होते है जिनमे हमे कुछ सपने हमारे आने वाले भविष्य के बारे में बताते है। ऐसा ही एक सपना होता है जिसमें हम रसगुल्ला खाते हुये देखते है। आज हम आपको अपने इस आर्टिकल में सपने में रसगुल्ला खाने का अर्थ जानेंगें ।

Sapne me Rasgulla Khana ( सपने में रसगुल्ला खाना कैसा माना जाता है ? )

अगर सपने में कोई व्यक्ति रसगुल्ला को खाते हुये देखता है तो इसे उस व्यक्ति के लिये काफी शुभ संकेत माना गया है। ऐसा माना जाता है कि व्यक्ति कि मनोकामना बहुत जल्दी ही पूरी हो जाती है। 

ADVERTISEMENT

सपने में रसगुल्ला खाते हुये देखने वाले शख्स को जल्द कही से बहुत अच्छा शुभ समाचार सुनने को मिल जाता है। आपकी जानकारी के लिये बता दे कि जो भी व्यापारी अपने सपने में रसगुल्ला खाते हुये देखता है उस व्यापारी को बहुत जल्द ही आर्थिक लाभ प्राप्त होता है एवं उसने जो लक्ष्य वर्ष के अंत तक मे निश्चित किए थे वो पूरे हो जाते है। 

वही कोई कर्मचारी अपने सपने में रसगुल्ला खाते हुये देखता है तो ऐसा माना गया है कि जल्द ही उस कर्मचारी की कोई  मनोकामना पूरी होने वाली है जिसका वो काफी लंबे समय से इंतज़ार कर रहा था।

ADVERTISEMENT

Sapne me Rasgulla  Dekhna ( सपने में रसगुल्ला देखना कैसा माना जाता है ? )

अगर कोई व्यक्ति सपने में रसगुल्ला देखते है तो इसे काफी शुभ माना गया है। आपकी जानकारी के लिये बता दे कि अगर कोई व्यक्ति सपने में रसगुल्ला देखता है तो ऐसा  माना जाता है कि आने वाले समय मे वह व्यक्ति कोई नया शुभ कार्य शुरू कर सकता है या फिर जिस काम पर वो काफी समय से लगा हुआ था वह काम जल्द ही पूरा हो जायेगा।

आपकी जानकारी के लिये बता दे की अगर कोई व्यापारी अपने सपने में रसगुल्ला देखता है तो आने वाले समय हो सकता है कि अपने व्यापार के साथ – साथ नये व्यापार की शुरुआत करे।

वही अगर कोई कर्मचारी अपने सपने में रसगुल्ला देखता है तो ऐसा माना गया है कि आने वाले समय उस कर्मचारी का जो इंक्रीमेंट काफी समय से नही लगा था वो अब जल्द ही लग जायेगा।  

सपने में रसगुल्ला देखना

Sapne me Kala Rasgulla Khana ( सपने में काला रसगुल्ला खाना कैसा माना जाता है ? )

दोस्तो अगर आप सपने में रसगुल्ला खाते हुये देखते है और जिस रसगुल्ले को खा रहे है उसका रंग काला है तो आपको सचेत हो जाना चाहिये। आपकी जानकारी के लिये बता दे कि स्वप्न शास्त्र में इसे काफी अशुभ माना गया है। आपकी जानकारी के लिये बता दे सपने में अगर कोई व्यक्ति काला रसगुल्ला खाते हुये देख लेता है तो आने वाले समय मे उस व्यक्ति के ऊपर मुसीबतों का पहाड़ टूटने वाला है। सपना में काला रसगुल्ला खाने वाले व्यक्ति का बना बनाया हुआ काम कोई बिगाड़ सकता है। सपने के इस बुरे प्रभाव से बचने के लिए आप को गणेश जी की उपासना करनी चाहिए। 

आपकी जानकारी के लिये बता दे कि अगर कोई व्यापारी अपने सपन में काला रसगुल्ला खाते हुये देखता है तो ऐसा माना जाता है की आने वाले समय मे उस व्यापारी को काफी आर्थिक हानि पहुँचने वाली है। वही कोई कर्मचारी अपने मे काला रसगुल्ला खाते हुये देखता है तो ऐसा माना जाता है की आने वाले समय मे कोई शख्स उस कर्मचारी के विरुद्ध साजिश रच सकता है। 

Sapne me Safed Rasgulla Dekhna ( सपने में सफेद रसगुल्ला देखना कैसा माना जाता है ? )

सपने मे सफेद रसगुल्ला देखना बेहद शुभ  माना जाता है । ऐसी मान्यता है कि जो भी व्यक्ति अपने में सफेद रसगुल्ला देखता है उससे जल्द ही धन लाभ होता है। सफेद रसगुल्ला सुख और शांति  के लिये भी जाना जाता है  यानी कि अगर कोई व्यक्ति सपने में सफेद रसगुल्ला  देखता है तो ऐसा माना जाता है कि आने वाले समय मे उसके आस  पास के माहौल में शांति रहती है।

Sapne me Safed Rasgulla Dekhna

Sapne me Rasgulla Kharidna ( सपने में रसगुल्ला खरीदना कैसा माना जाता है ? )

अगर कोई व्यक्ति सपने में रसगुल्ला खरीदते हुये देखता है तो इसे बेहद शुभ सपना माना गया है । ऐसा माना जाता है कि जो भी व्यक्ति अपने सपने में रसगुल्ला खरीदता है तो उसको आने वाले समय मे अपार धन लाभ होता है। सपने रसगुल्ला ख़रीदने वाला व्यक्ति का आने वाले समय उसकी संतान के द्वारा कोई ऐसा कार्य किया जाता है जिससे उस व्यक्ति का नाम रोशन होता है।

आपकी जानकारी के लिये बता दे कि ऐसे सपने व्यापारी के लिये काफी शुभ होते है। वही अगर कोई कर्मचारी सपने में रसगुल्ले को खरीदता है तो आने वाले समय मे उसको आ रही सारी समस्याओं से छुटकारा मिलजाता है।

Sapne me Shaadi me Rasgulla Khana ( सपने में शादी में रसगुल्ला खाना कैसा माना जाता है ? )

अगर आप सपने में  किसी के शादी में रसगुल्ला खाते हुये देखते है तो ऐसे सपने को शुभ माना गया है। आपकी जानकारी के लिये बता दे कि अगर आप सपने में शादी में रसगुल्ला खाते है तो आने वाले समय में आपको काफी ज्यादा सुख और सम्रद्धि की प्राप्ति होने वाली है। जो भी व्यक्ति ऐसा सपना देखता है उसकी तरक्की होती है।

यह भी पढ़ें :-

Sapne me Ganesh Ji ko Dekhna : सपने में गणेश जी को देखना आपके जीवन के लिए क्या संकेत है?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *