September 20, 2021

Hindi News: Motivational & Success Stories in Hindi- Best Real Life Inspirational Stories

Find the best motivational stories in hindi, inspirational story in hindi for success and more at hindifeeds.com

online content creator khabane Lame ki kahani

online content creator khabane Lame ki kahani

Covid-19 की वजह से नौकरी गंवाने वाला यह शख्स सोशल मीडिया से कमा रहा करोड़ो रूपये

कोरोना वायरस महामारी में दुनिया भर के लोगों पर कहर बरपाया है। कोरोना वायरस की वजह से लाखों लोगों की नौकरियां चली गई।

जिसकी वजह से उन्हें कई तरह की परेशानियों का भी सामना आए दिन करना पड़ा। कुछ लोग नौकरी जाने से हताश और निराश हो गए।

तो वहीं दूसरी तरफ कुछ लोग ऐसे भी है जो परिस्थितियों का डटकर मुकाबला किया और अपनी एक पहचान बना ली। कोरोना वायरस महामारी के दौर में वे अपने लिए नए विकल्प तलाश लिये।

आज हम एक ऐसे शख्स के बारे में जानेंगे जिसकी नौकरी कोरोना वायरस की वजह से चली गई। लेकिन यह शख्स परेशान नहीं हुआ बल्कि आज अपनी एक अलग विशेष पहचान बना लिया है।

सोशल मीडिया पर अक्सर इस शख्स का वीडियो वायरल होता रहता है। आप में से ज्यादातर लोगों ने जो सोशल मीडिया का इस्तेमाल करते हैं। इस शख्स के वीडियो को जरूर देखें होंगे।

इस शख्स के वीडियो को आप सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स इंस्टाग्राम पर khaby00 नाम से देख सकते है।

जी हां हम बात कर रहे हैं सोशल मीडिया पर मशहूर खबाने लेम (khabane Lame) की। इनकी उम्र लगभग 21 साल है। कोरोना वायरस महामारी के दौर में इनकी नौकरी छीन गई।

तब इन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर छोटे-छोटे फनी वीडियो डालना शुरू किया। देखते ही देखते इनके वीडियो सुपर वायरल होते गए। आज इनके लाखों फॉलोअर्स हैं। जो इनको वीडियो को रोजाना देखना पसंद करते हैं।

विकिपीडिया पर इस शख्स के बारे में भी जानकारी दी गई है। जिसमें लिखा गया है कि यह शख्स इटली का रहने वाला है।

2020 में कोरोनावायरस की वजह से इटली की स्थिति काफी ज्यादा दयनीय हो गई थी। ऐसे में लेन की नौकरी भी चली गई थी। लेकिन नौकरी के चले जाने के बाद खत्म नहीं हुआ।

बल्कि लेम ने अपने लिए एक नया विकल्प तलाशना शुरू कर दिया। न्यूयार्क टाइम में लेम पर एक स्पेशल खबर भी लिखी गई है।

जिसमें बताया गया है कि वह इटली में काम करता था। उस लेख में कहा गया है कि न्यूयॉर्क टाइम्स को लेम ने बताया कि जब उसकी नौकरी चली गई तब उसे काफी बुरा लगा था।

लेकिन उसने खुद को संभालने की कोशिश की। वह अपने खाली समय का इस्तेमाल करना शुरू किया। क्योंकि उसने सोचा कि वह कुछ अलग करेगा।

इसके लिए वह सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर छोटे-छोटे फनी वीडियो डालने लगा। जिससे काफी ज्यादा फायदा हुआ। आज स्थिति यह हो गई है कि देश ही नहीं विदेश में भी लाखों लोग उसे पहचानने लगे हैं।

लेन के वीडियो बेहद सिंपल और बेहद क्यूट होते हैं। वह अपने वीडियो में एक भी शब्द नहीं बोलते हैं। यानी कि वह वीडियो में अपनी आवाज में कुछ भी नही देते हैं। लोग उन्हें मिस्टर बीन और चार्ली चैपलिन का नया मॉडल भी कहने लगे हैं।

सोशल मीडिया की वजह से लेम को काफी ज्यादा आर्थिक रूप से फायदा हुआ है। टिक टोक और इंस्टाग्राम पर उनके लाखों फॉलोअर्स हैं।

एक रिपोर्ट में कहा गया है कि लेम की सालाना कमाई औसत रूप से 20 करोड़ के आसपास है। लेम की कहानी वाकई में उन लोगों के लिए प्रेरणादायक है जो कोरोना वायरस महामारी के 10 उसे अपनी नौकरी गवाही है या फिर किसी भी तरह की आर्थिक समस्याओं का सामना किया है।

कुछ लोग जो विपरीत परिस्थितियों में नहीं टूटते हैं और अपने आप को फिर से स्थापित करने की कोशिश करते हैं वह लेम जैसे ही होते हैं। ऐसे लोग कठिन परिस्थितियों से गुजर कर एक अच्छे कामयाब इंसान के तौर पर उभरते हैं।

यह भी पढ़ें :

कभी घर पर जाकर बेचते थे सामान, इस तरह खड़ा कर लिया करोडो का व्यापार